whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

राहुल द्रविड़ का बड़ा फैसला, BCCI के इस खास ऑफर को ठुकराया

Rahul Dravid: टीम इंडिया को टी20 विश्व कप का खिताब जिताने वाले पूर्व कोच ने बीसीसीआई के एक खास ऑफर को अपने बाकी साथियों के लिए ठुकरा दिया। विश्व कप में राहुल की कोचिंग में टीम इंडिया ने कमाल का प्रदर्शन किया था।
08:11 AM Jul 10, 2024 IST | Vishal Pundir
राहुल द्रविड़ का बड़ा फैसला  bcci के इस खास ऑफर को ठुकराया
rahul dravid

Rahul Dravid: टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया को चैंपियन बनाने वाले होड कोच राहुल द्रविड़ का अब कार्यकाल खत्म हो चुका है। जिसके बाद गौतम गंभीर ने नए हेड कोच के पद को संभाल लिया है। राहुल ने विश्व कप के दौरान खिलाड़ियों के साथ खूब मेहनत की और टीम को मजबूत बनाया था। टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले राहुल द्रविड़ को बीसीसीआई खास इनाम देना चाहती थी, लेकिन द्रविड़ ने अपने बाकी साथियों के लिए बीसीसीआई के इस ऑफर को ठुकरा दिया है।

द्रविड़ ने ठुकराया BCCI का ऑफर

टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद टीम इंडिया जब भारत वापस लौटी थी तो बीसीसीआई ने सभी खिलाड़ियों को वानखेड़े स्टेडियम में सम्मानित किया था। इस दौरान बीसीसीआई ने पूरी टीम और कोचिंग स्टाफ को 125 करोड़ रुपये का चेक भी दिया था। इन 125 करोड़ रुपये में से कोच राहुल द्रविड़ को टीम के खिलाड़ियों के साथ 5 करोड़ रुपये मिलने थे, जबकि बाकी बचे गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे, फील्डिंग कोच टी दिलीप और बैटिंग कोच विक्रम राठौर को 2.5-2.5 करोड़ रुपये मिलने थे।

ये भी पढ़ें:- सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की नई सूची आई सामने, 4 नए खिलाड़ियों को भी किया गया शामिल

राहुल ने बीसीसीआई के इस 5 करोड़ वाले ऑफर के लिए मना कर दिया। हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए एक बीसीसीआई सूत्र ने बताया कि जितना राशि बाकी कोचों को चाहिए थी, राहुल द्रविड़ भी उतनी ही लेना चाहते थे। बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करती है।

राहुल द्रविड़ की कोचिंग और रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार विश्व कप का खिताब जीत पाई। इससे पहले राहुल की कोचिंग में टीम इंडिया ने वनडे विश्व कप 2023 में कमाल का प्रदर्शन किया था, लेकिन टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार गई थी।

ये भी पढ़ें:- Video: श्रीलंका दौरे पर कौन होगा टीम इंडिया का नया कप्तान? बीसीसीआई ने बनाई ये बड़ी योजना

ये भी पढ़ें:- इन शर्तों के साथ टीम इंडिया के कोच बने हैं गौतम गंभीर, इंटरव्यू में ही रखी थी अपनी बात

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो