खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

'मेरी कोचिंग का सबसे खराब पल विराट कोहली...'पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान

Rahul Dravid: टीम इंडिया राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता था। जिसके बाद राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो गया था। द्रविड़ ने बताया कि उनकी कोचिंग का सबसे खराब दौर कौनसा था।
07:13 PM Aug 10, 2024 IST | Vishal Pundir
rahul dravid virat kohli

Rahul Dravid: टी20 विश्व कप 2024 का खिताब टीम इंडिया को जिताने वाले पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टूर्नामेंट के बाद समाप्त हो गया था। राहुल द्रविड़ के कार्यकाल में टीम इंडिया तीन बार आईसीसी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची। जिसमें से दो में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा तो वहीं एक में जीत हासिल की। वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल में हार के बाद टीम इंडिया ने टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीता था। अब टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि उनके कार्यकाल का सबसे खराब दौर कौनसा था।

ये भी पढ़ें:- आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी से पहले टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जाने कब और किस टीम के साथ होंगे मैच

राहुल द्रविड़ ने किया खुलासा

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि मुख्य कोच के रूप में उनका सबसे खराब समय विराट कोहली के परिवर्तन काल का दौर था। दरअसल जब टीम इंडिया साल 2021 में टी20 विश्व कप हार गई थी, उसके बाद रवि शास्त्री की जगह राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया गया था। उस दौरान टीम इंडिया एक बदलाव के दौर से बढ़ रही थी। क्योंकि विराट कोहली ने टी20 विश्व कप 2021 के बाद कप्तानी छोड़ दी थी। इसके अलावा वनडे टीम के कप्तान पद से भी बीसीसीआई द्वारा कोहली को हटा दिया गया था।

स्टार स्पोर्ट्स के मुताबिक अपने कोचिंग करियर को लेकर पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ ने बताया कि अगर आप मुझसे पूछें कि मेरा सबसे खराब पल कौन सा था, तो मैं कहूंगा कि मेरे करियर की शुरुआत में साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के दौरान हुई थी। इस दौरान हमने साउथ अफ्रीका में सेंचुरियन में पहला टेस्ट मैच जीता था और फिर हम दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में खेल रहे थे। जैसा कि आप जानते हैं हमने साउथ अफ्रीका में कभी कोई सीरीज नहीं जीती है। उस सीरीज को जीतना हमारे लिए वाकई बहुत बड़ा मौका था। हमारे कुछ सीनियर खिलाड़ी वहां नहीं थे। रोहित शर्मा चोटिल थे और उस सीरीज में हमारे कुछ सीनियर खिलाड़ी नहीं थे।

बता दें, राहुल द्रविड़ के बाद अब टीम इंडिया के हेड कोच की कमान गौतम गंभीर के हाथों में हैं। गंभीर की कोचिंग में टीम इंडिया ने श्रीलंका का दौरा किया है। जहां वनडे और टी20 सीरीज खेली गई थी। टी20 में भारत और वनडे में श्रीलंका ने जीत हासिल की थी।

ये भी पढ़ें:- महिला टी20 विश्व कप की मेजबानी के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने सेना से मांगी सुरक्षा

Open in App Tags :
Rahul Dravidvirat kohli