होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

रतन टाटा की एक लाइन ने बदल दी मयंक यादव की जिंदगी, खुद बयां किया था किस्सा

Mayank Yadav: भारतीय तेज गेंदबाज मयंक यादव आज भारतीय क्रिकेट के नए सुपरस्टार बन चुके हैं। उनकी जिंदगी बदलने में कहीं न कहीं दिवंगत रतन टाटा का भी हाथ है।
10:44 AM Oct 11, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Mayank Yadav: भारत के दिग्गज बिजनसमैन रतन टाटा ने 9 अक्टूबर को आखिरी सांस ली। वह अब हमारे बीच नहीं हैं लेकिन उनके कई कथन आज भी भारतीयों के दिमाग में जिंदा हैं। उन्होंने दुनिया के कई लोगों को इंस्पायर किया है। इस फेहरिस्त में भारतीय तेज गेंदबाज मयंक यादव का भी नाम शामिल है। मयंक ने अपने इंटरव्यू में खुद इस बात का खुलासा किया था कि रतन टाटा की एक लाइन ने उनकी जिंदगी बदल दी।

Advertisement

मयंक की जिंदगी बदलने में रतन टाटा का हाथ!

आईपीएल 2024 में धमाल मचाने के बाद मयंक यादव, मनजोत कालरा के यूट्यूब चैनल पर इंटरव्यू देने पहुंचे थे। जहां पर उन्होंने दिवंगत रतन टाटा की उस लाइन को याद किया, जब रतन जी ने कहा था 'मैं पहले फैसला करता हूं और बाद में इसको सही करने की कोशिश करता हूं'

मयंक ने इसी लाइन को दोहराया और कहा कि सर रतन टाटा की इस लाइन ने मुझे सफलता में काफी योगदान दिया है।
दरअसल मयंक अपनी लाइफ से जुड़ा हुआ एक किस्सा साझा कर रहे थे, जब उन्हें दिल्ली रणजी ट्रॉफी टीम से खेलने के पहले सर्विसेज टीम से खेलने का ऑफर मिला था। लेकिन मयंक ने इस ऑफर को ठुकरा दिया था। क्योंकि वह दिल्ली के लिए सीनियर क्रिकेट खेलना चाहते थे।

Advertisement

बांग्लादेश के खिलाफ किया शानदार प्रदर्शन

बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही तीन मैच की टी-20 सीरीज में मयंक यादव को मौका मिला था। उन्होंने भी अपने डेब्यू मैच में कमाल कर दिया और पहला ओवर मेडन डालकर अजीत अगरकर और अर्शदीप सिंह की बराबरी कर ली थी। मयंक ने इस मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 21 रन खर्च कर 1 विकेट हासिल किया था। इसके अलावा उन्होंने दूसरे मैच में भी 1 विकेट झटके थे।

ये भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल की अचानक टेस्ट क्रिकेट में हुई वापसी, इस टीम के खिलाफ खेलेंगे मैच

आईपीएल 2024 में किया प्रभावित

आईपीएल 2024 में एलएसजी की ओर से हिस्सा लेते हुए मयंक यादव ने धमाल मचाया था। उन्होंने अपनी तेज गति गेंदबाजी और स्टीक लाइन लेंथ के लिए चयनकर्ता की नजरों में अपनी पहचान बनाई थी। उन्होंने टूर्नामेंट में 156.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफतार से गेंदबाजी कर कोहराम मचाया था। उन्होंने 4 मैच में 7 विकेट झटके थे। अब मयंक को भारतीय टीम में भविष्य के रूप में देखा जा रहा है। कई खिलाड़ी उन्हें भारतीय गेंदबाजी युनिट का सुपरस्टार भी बता चुके हैं।

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG: पाकिस्तान की बढ़ी मुश्किलें, हार के साथ ही टूट जाएगा विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का सपना

Open in App
Advertisement
Tags :
mayank yadavRatan Tata
Advertisement
Advertisement