whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Ravindra Jadeja Retirement : विराट-रोहित के बाद रवींद्र जडेजा का बड़ा ऐलान, T20i से लिया संन्यास

Ravindra Jadeja Retirement T20i : भारत ने दूसरी बार टी-20 विश्व कप अपने नाम कर लिया। भारतीय क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को धूल चटा दी। भारत की जीत के साथ देश में आतिशबाजी और जश्न होने लगे। इसके बाद एक के बाद तीन खिलाड़ियों ने संन्यास लेने की घोषणा कर दी, जिससे फैंस के दिल टूट गए।
05:06 PM Jun 30, 2024 IST | Deepak Pandey
ravindra jadeja retirement   विराट रोहित के बाद रवींद्र जडेजा का बड़ा ऐलान  t20i से लिया संन्यास
रविंद्र जडेजा का बड़ा ऐलान

Ravindra Jadeja Retirement T20i : भारतीय क्रिकेट टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीत लिया, जिससे देशवासियों में खुशी की लहर है। इसके बाद से फैंस के लिए लगातार एक के बाद एक दिल टूटने वाली खबरें आ रही हैं। विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद अब रवींद्र जडेजा ने बड़ा ऐलान कर दिया है। रवींद्र जडेजा ने भी टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास से लिया।

देशवासी अभी टी-20 विश्व कप जीतने की खुशी मना रहे थे कि भारतीय क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया। सबसे पहले बल्लेबाज विराट कोहली ने संन्यास लेने का ऐलान किया। उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी बड़ी घोषणा करते हुए t20i को अलविदा बोल दिया। अब ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी अपने फैंस को दिल तोड़ दिया और उन्होंने भी संन्यास का ऐलान कर दिया। हालांकि, ये तीनों खिलाड़ी टेस्ट और वनडे में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें : IND vs PAK: टीम इंडिया के 3 खिलाड़ियों ने बढ़ाई टेंशन, क्या रोहित लेंगे बड़ा फैसला?

2024 के फाइनल में नहीं चला रवींद्र जडेजा का जादू

टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में रवींद्र जडेजा का जादू नहीं चला। उन्होंने सिर्फ 2 रन बनाए। गेंदबाजी में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला। ऐसा ही उनका डेब्यू मैच भी था। 10 फरवरी 2009 को उन्होंने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में रविंद्र जडेजा एक भी विकेट नहीं चटका पाए थे। उन्होंने सिर्फ 5 रन ही बनाए थे।

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: मैच से पहले रोहित, विराट और जडेजा ने किया ये काम, तीनों हैं आउट ऑफ फॉर्म

T20i मुकाबलों में अबतक 54 विकेट चटकाए हैं रवींद्र जडेजा

रवींद्र जडेजा के T20i मैच की बात करें तो वे 74 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 515 रन बनाए और 54 विकेट चटकाए हैं। उनके पास टी-20 विश्व कप खेलने का लंबा अनुभव है। अबतक वे 6 टी-20 विश्वकप खेल चुके हैं। उन्होंने अभीतक 11 पारियों में बैटिंग की, जिनमें उन्होंने सिर्फ 102 रन ही बना पाए। t20i में उनकी सबसे बड़ी पारी 26 रन की थी। उन्होंने इन पारियों में सिर्फ एक छक्का लगाया था, जबकि एक बार पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में वे पहली ही बॉल में आउट हो गए थे।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो