होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

RCB Vs CSK: पहले मैच में चेन्नई ने बेंगलुरु को दी थी मात, फाफ के पास हिसाब चुकता करने का मौका

RCB Vs CSK: IPL 2024 के 68वें मैच में आज 5 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर अब तक ट्रॉफी के लिए तरस रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगी। 17वें सीजन का यह वर्चुअल नॉकआउट मैच RCB के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।
03:13 PM May 18, 2024 IST | Rajat Gupta
चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी। इमेज क्रेडिट- IPL
Advertisement

RCB Vs CSK: IPL 2024 के 68वें मैच में आज 5 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की टक्कर अब तक ट्रॉफी के लिए तरस रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगी। 17वें सीजन का यह वर्चुअल नॉकआउट मैच RCB के होम ग्राउंड एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों ही टीमों के फैंस को इस मुकाबले का बेसब्री से इंतजार है। चेन्नई अगर इस मैच को जीतती है तो सीधे प्लेऑफ में जगह पक्की करेगी। दूसरी ओर RCB के लिए सिर्फ मैच जीतना ही जरूरी नहीं है। हालांकि, RCB को अगर प्लेऑफ में जगह बनानी है तो 18.1 ओवर में 180 रनों का लक्ष्य चेज या फिर 180 के लक्ष्य में 18 रनों से जीत दर्ज करनी होगी।

Advertisement

इस सीजन दूसरी बार होगी भिड़ंत 

IPL 2024 में दोनों टीमें दूसरी बार टकरा रही हैं। सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की भिड़ंत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगी। तब CSK ने RCB को 6 विकेट से हराया था। ऐसे में फाफ डू प्लेसिस के पास पिछली हार का बदला लेने का मौका है। चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच हेड टू हेड की बात करें तो CSK का पलड़ा भारी है। दोनों टीमों के बीच IPL में अब तक 32 बार भिड़ंत हुई है। इस दौरान चेन्नई ने 22 मैच जीते हैं, वहीं बेंगलुरु को सिर्फ 10 में जीत मिली है।


 चेन्नई ने RCB को दी थी मात

IPL 2024 के पहले मैच की बात करें तो RCB ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहले बैटिंग करते हुए बेंगलुरु ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 173 रन बनाए थे। अनुज रावत ने सबसे ज्यादा 48 रन की पारी खेली थी। उनके अलावा विराट कोहली ने 20 गेंदों पर 21, कप्तान फाफ ने 23 गेंदों पर 35 और दिनेश कार्तिक ने 26 गेंदों पर 38 रन बनाए थे। जवाब में चेन्नई ने 8 गेंद शेष रहते लक्ष्य का हासिल कर लिया था। रचिन रविंद्र ने 37 और शिवम दुबे ने नाबाद 34 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें: RCB vs CSK: अगर 10 ओवर का होता है मैच… तो आरसीबी को कितने ओवर में जीतना होगा, समझें सारे नियम

Advertisement

ये भी पढ़ें: MI Vs LSG: आखिरी मैच में हार के बाद हार्दिक पांड्या पर गिरी गाज, कप्तान समेत टीम को मिली कठोर सजा

Open in App
Advertisement
Tags :
IPL 2024RCB vs CSKvirat kohli
Advertisement
Advertisement