चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

RCB vs CSK: 18 मई को निर्णायक मुकाबला, अगर बारिश ने बिगाड़ा खेल... तो कौन करेगा क्वालीफाई

RCB vs CSK IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच 18 मई को हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच को जो टीम अपने नाम करेगी, वह प्लेऑफ खेल सकती है। लेकिन क्या आपने सोचा है कि अगर इस मैच में बारिश हो जाए, तो प्लेऑफ के लिए कौन क्वालीफाई करेगा।
08:05 AM May 18, 2024 IST | Abhinav Raj
विराट कोहली और एमएस धोनी।
Advertisement

RCB vs CSK IPL 2024: आईपीएल 2024 में क्वालिफिकेशन की दृष्टिकोण से चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाएगा। यह एक मैच तय कर देगा कि प्लेऑफ के लिए कौन क्वालीफाई कर रहा है और किसका सफर यहीं समाप्त हो रहा है। आरसीबी और सीएसके के बीच यह मैच आज यानी 18 मई को चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। बेंगलुरु लगातार 5 मैच जीतकर आ रहा है, ऐसे में अगर आरसीबी को चेन्नई के खिलाफ थोड़ी बड़ी जीत हासिल होती है, तो वह प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। लेकिन क्या आपने सोचा है कि अगर बारिश के कारण मुकाबला रद्द होता है, तो प्लेऑफ में कौन क्वालीफाई करेगा। चलिए हम आपको बताते हैं क्या है पूरा समीकरण।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- नए हेड कोच पर बड़ा अपडेट, राहुल द्रविड़ के बाद वीवीएस लक्ष्मण ने भी अप्लाई करने से किया इनकार

बारिश हुई तो कौन खेलेगा प्लेऑफ

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए यह करो या मरो का मैच होने वाला है। ऐसे में फैंस को एक सवाल खाए जा रहा है कि अगर बेंगलुरु ने चेन्नई के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की, फिर तो आरसीबी प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई तो कर ही जाएगी, लेकिन अगर यह मैच ही नहीं हो सका, तो अंजाम क्या होगा। अगर बारिश के कारण यह मुकाबला रद्द हो जाता है, तो सीएसके और आरसीबी में से प्लेऑफ के लिए कौन क्वालीफाई करेगी। बता दें कि अगर बारिश के कारण यह मैच नहीं खेला जाता है, तो बेंगलुरु प्लेऑफ की रेस से बाहर हो जाएगी, जबकि सीएसके क्वालीफाई कर जाएगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- DC अभी भी प्लेऑफ के लिए कर सकती है क्वालीफाई, SRH की इतनी बड़ी हार के लिए करनी होगी दुआ

समझें अंकतालिका का पूरा समीकरण

बेंगलुरु इस आईपीएल सीजन अभी तक कुल 13 मुकाबले खेल चुकी है, जिनमें से 6 मैच अपने नाम कर 12 प्वाइंट्स के साथ अंकतालिका में सातवें स्थान पर है। वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स 13 मैचों में से 7 मैच अपने नाम कर 14 अंकों के साथ अंकतालिका में चौथे स्थान पर है। ऐसे में अगर मैच में बारिश होती है, तो दोनों टीमों को एक-एक अंक मिलेंगे। ऐसे में चेन्नई 15 अंक के साथ प्लेऑफ में क्वालीफाई कर जाएगी। बारिश होने पर एक अंक तो बेंगलुरु को भी मिलेगा, लेकिन फिर भी आरसीबी के सिर्फ 13 प्वाइंट ही हो पाएंगे। ऐसे में बेंगलुरु के फैंस कभी नहीं चाहेंगे कि बारिश के कारण यह मुकाबला रद्द हो जाए।

Advertisement
Tags :
Chennai Super KingsIPL 2024Royal Challengers Bengaluru
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement