whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

करो या मरो मैच में रेणुका सिंह का चला जादू, 2 गेंदों में झटके दो विकेट, तहस-नहस किया ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे अहम मुकाबले में रेणुका सिंह बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटी हैं। रेणुका ने अपने ओपनिंग स्पेल में कंगारू टीम के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर डाला है।
09:04 PM Oct 13, 2024 IST | Mohan Kumar
करो या मरो मैच में रेणुका सिंह का चला जादू  2 गेंदों में झटके दो विकेट  तहस नहस किया ऑस्ट्रेलिया का टॉप ऑर्डर
Renuka Singh

IND W vs AUS W: महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के अहम मुकाबले में टीम इंडिया की भिड़ंत छह बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हो रही है। ऑस्ट्रेलिया की कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। हालांकि, कंगारू टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही है और पावरप्ले में टीम ने दो बड़े विकेट गंवा दिए हैं। ऑस्ट्रेलिया के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस करने में रेणुका सिंह ने अहम किरदार निभाया। रेणुका ने लगातार दो गेंदों पर 2 विकेट चटकाए। भारतीय फास्ट बॉलर ने बेथ मूनी और जॉर्जिया वेयरहम को पवेलियन की राह दिखाई। सेमीफाइनल में जगह पाने के लिए हरमनप्रीत एंड कंपनी को हर हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बड़ी जीत की दरकार है।

Advertisement

रेणुका ने बरपाया कहर

नई गेंद से विकेट निकालने में माहिर रेणुका सिंह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे करो या मरो मुकाबले में भी अपना जलवा बिखेर रही हैं। रेणुका ने कंगारू टीम के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस करते हुए भारतीय टीम को शानदार शुरुआत दिलाई है। पारी के तीसरे ओवर में रेणुका ने दो गेंदों के अंदर ऑस्ट्रेलिया को दो बड़े झटके दिए।

Advertisement

ओवर की चौथी गेंद पर पहले भारतीय फास्ट बॉलर ने खतरनाक बैटर बेथ मूनी को पवेलियन की राह दिखाई। मूनी 7 गेंदों का सामना करने के बाद सिर्फ 2 रन बनाकर चलती बनीं। अगली ही गेंद पर रेणुका वेयरहम को भी अपने जाल में फंसाने में सफल रहीं और कंगारू बैटर को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। वेयरहम रेणुका की गेंद को समझने में चूक गईं और विकेट के सामने पकड़ी गईं।

Advertisement

भारतीय टीम को चाहिए हर हाल में जीत

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हरमनप्रीत एंड कंपनी को हर हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत चाहिए। भारतीय टीम को कंगारुओं को सिर्फ हराना नहीं होगा, बल्कि बड़े अंतर से मैदान मारना होगा। टीम इंडिया इस वक्त ग्रुप-ए में दूसरे नंबर पर काबिज है। भारतीय टीम का नेट रनरेट अभी +0.576 है। हालांकि, टीम को सबसे बड़ा खतरा न्यूजीलैंड से है। कीवी टीम को अपना आखिरी मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। अगर भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को बड़े अंतर से हरा देती है, तो कीवी टीम की सेमीफाइनल की राह मुश्किल हो जाएगी। हालांकि, पाकिस्तान पर मिली बड़ी जीत से टीम इंडिया का खेल बिगड़ सकता है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो