whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

ऋषभ पंत ने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ रच दिया इतिहास, 92 साल में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 99 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान विकेटकीपर बल्लेबाज ने एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया।
07:38 PM Oct 19, 2024 IST | Alsaba Zaya
ऋषभ पंत ने धोनी का रिकॉर्ड तोड़ रच दिया इतिहास  92 साल में ऐसा करने वाले बने पहले खिलाड़ी

Rishabh Pant: भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बेंगलुरु में खेला जा रहा है। पहली पारी में केवल 46 रनों पर आउट होने के बाद भारतीय टीमे ने अपनी दूसरी पारी में शानदार वापसी की और मेहमान न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई। भारत की ओर से सरफराज खान के अलावा ऋषभ पंत ने सबसे ज्यादा रन बनाए और कीर्तिमान रच दिया। पंत ने इस मैच में एमएस धोनी का रिकॉर्ड तोड़ दिया और 92 साल के इतिहास में सबसे तेज 2500 रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए।

Advertisement

ऋषष पंत ने एमएस धोनी को छोड़ा पीछे।

पंत भारत की ओर से दूसरी पारी में सरफराज खान के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। हालांकि पंत अपना शतक पूरा करने से केवल 1 रन से चूक गए। वह 99 के स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि वह भारत के लिए टेस्ट में सबसे तेज 2500 रन पूरा करने वाले बल्लेबाज बन गए। उन्होंने केवल 62 पारियों में ये कारनामा कर दिखाया। पंत ने एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया, जिन्होंने 69 पारियों में ये कारनामा किया था। पंत धोनी से कहीं आगे निकल गए हैं। पंत से पहले धोनी सबसे तेज 2500 रन पूरा करने वाले भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज थे।

Advertisement

Advertisement

क्या न्यूजीलैंड के खिलाफ बेंगलुरु टेस्ट में जीत दर्ज कर पाएगी टीम इंडिया?

View Results

इसके अलावा 2500 रन बनाने का कारानामा फारुख इंजिनियर ने 82 पारियों में किया था। वहीं सैयद किरमानी ने 116 पारियों में 2500 रन पूरे किए थे। पंत ने 92 साल के भारतीय टेस्ट क्रिकेट इतिहास में सबसे तेज 2500 रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। पंत इससे पहले भारत के लिए सबसे तेज 500, 1000, 1500 और 2000 रन बनाने वाले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

यह भी पढ़ें: बेंगलुरु टेस्ट में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन, जडेजा-अश्विन संग रंग जमाएगा खब्बू स्पिनर!

पंत ने टी-20 स्टाइल में की शानदार बल्लेबाजी

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में पंत ने शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने आक्रामक अंदाज में रन बटोरे थे। अपनी पारी के दौरान पंत ने 105 गेंदों में 99 रनों की पारी खेली थी। इस दौरान पंत ने 9 चौके और 5 छक्के अपने नाम किए। उनके अलावा सरफराज खान ने 195 गेंदों में 150 रनों की पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: भारत से भिड़ने से पहले न्यूजीलैंड की आई आफत, चोट के चलते बाहर हुआ तेज गेंदबाज

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो