whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Rohit Sharma Birthday: 'सलाम रोहित भाई...' MI ने अनोखे अंदाज में मनाया रोहित का बर्थडे, देखें Video

Rohit Sharma Birthday Special: भारत के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा का आज 37वां जन्मदिवस है। इस मौके पर मुंबई इंडियंस ने खास अंदाज में रोहित का जन्मदिन मनाया है। एमआई ने इसका एक वीडियो भी जारी किया है। यहां देखें वीडियो।
08:07 AM Apr 30, 2024 IST | Abhinav Raj
rohit sharma birthday   सलाम रोहित भाई     mi ने अनोखे अंदाज में मनाया रोहित का बर्थडे  देखें video
रोहित शर्मा।

Rohit Sharma Birthday Special: भारतीय टीम के कप्तान और मुंबई इंडियंस के उपकप्तान रोहित शर्मा का आज जन्मदिवस है। आज रोहित पूरे 37 साल के हो गए हैं। भारत के दिग्गज क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेट को बहुत कुछ दिया है। रोहित की कप्तानी में भारत भले ही आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत पाई है, लेकिन उनकी कप्तानी की दाद पूरी दुनिया देती है। रोहित शर्मा ऐसे खिलाड़ी हैं, जो तीनों फॉर्मेट के हीरो हैं। टी20 की बात करें, वनडे क्रिकेट की बात करें या फिर टेस्ट क्रिकेट की बात करें, तीनों फॉर्मेट में रोहित शर्मा का योगदान बहुमूल्य रहा है। आईपीएल के बीच रोहित शर्मा का बर्थडे आना, फैंस के लिए इससे बड़ी खुशी की बात और क्या हो सकती है। मुंबई इंडियंस ने रोहित का बर्थडे अनोखे अंदाज में मनाया है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: क्या सच में हुई ऋषभ पंत और पोंटिंग में लड़ाई? तस्वीरों ने सनसनी मचाई

'सलाम रोहित भाई'

मुंबई इंडियंस ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया हैंडल पर रोहित शर्मा को लेकर एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो को फैंस द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। वीडियो में रोहित को किसी राजा की तरह दिखाया गया है। इस वीडियो में जो प्लेबैक सॉन्ग लगा है, इसमें कहा जा रहा है सलाम रॉकी भाई। फैंस इस वीडियो को देख खूब रोमांचित हो रहे हैं। केजीएफ फिल्म में एक सॉन्ग है सलाम रॉकी भाई। इसी गाने की लिरिक्स पर रोहित शर्मा को लेकर भी यह गाना बनाया गया है, जिसे मुंबई इंडियंस ने जारी वीडियो में इस्तेमाल किया है।

ये भी पढ़ें:- DC vs KKR: कोलकाता की जीत से साफ हुई प्लेऑफ की रेस, अब ये 5 टीमें दावेदार… ये 5 हो सकती हैं बाहर

रोहित शर्मा का क्रिकेट करियर

रोहित शर्मा का क्रिकेट करियर काफी शानदार रहा है। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने कुल 59 टेस्ट मुकाबले खेले हैं, जिनमें 17 अर्धशतक और 12 शतक के साथ कुल 4138 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में रोहित का एवरेज 45.47 रहा है। इसके अलावा उन्होंने 262 वनडे मुकाबले खेले हैं। वनडे क्रिकेट में हिटमैन ने 49.12 की एवरेज से 10709 रन बनाए हैं। वनडे में रोहित के बल्ले से 55 अर्धशतक और 31 शतक भी निकले हैं। इसके अलावा टी20 क्रिकेट में भी रोहित शर्मा का रिकॉर्ड कमाल का है। रोहित ने कुल 151 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 31.29 की एवरेज से 3974 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: ना संजू… ना सिराज, ईशान किशन को भी किया बाहर, पूर्व खिलाड़ी ने चुनी अनोखी टीम

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो