होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

IND vs BAN: हेड कोच गौतम गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे रोहित शर्मा! महज इतने रन दूर

Rohit Sharma: भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच कानपुर में 27 सितंबर से खेला जाएगा। इस मैच में रोहित शर्मा अपने ही कोच गौतम गंभीर के एक रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए उतरने वाले हैं।
04:03 PM Sep 25, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Rohit Sharma can break record: रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम टेस्ट में भी शानदार प्रदर्शन कर रही है। हिटमैन की अगुवाई में भाग ले रही है  Man In Blue ने बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही 2 टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए 280 रनों के बड़े अंतर से जीत हासिल की थी। दूसरा मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। हालांकि इस मैच में रोहित शर्मा अपने ही कोच गौतम गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उतरेंगे। वह महज इतने रन दूर हैं।

Advertisement

रोहित शर्मा तोड़ देंगे गंभीर का रिकॉर्ड!

चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले मैच में रोहित शर्मा का बल्ला नहीं चल सका। वे दोनों ही पारी में फ्लॉप हुए थे। उन्होंने दोनों ही पारियों में 11 रन बनाए थे। हालांकि दूसरे टेस्ट मैच में हिटमैन अपने कोच का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उतरेंगे। दरअसल गौतम गंभीर ने अपने टेस्ट करियर में 58 मैच की 104 पारियों में 4154 रन बनाए हैं, जिसमें 9 शतक के अलावा 22 अर्धशतक दर्ज हैं। जबकि रोहित, गंभीर का रिकॉर्ड तोड़ने से केवल 7 रन पीछे हैं। अगर वह कानपुर टेस्ट में 7 रन बना देते हैं तो अपने कोच से रन बनाने के मामले में आगे निकल जाएंगे। भारतीय कप्तान ने 60 मैच की 103 पारियों में 4148 रन बनाए हैं।

रहाणे और मुरली विजय को भी छोड़ देंगे पीछे

कानपुर टेस्ट में रोहित शर्मा अपने साथी खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे और मुरली विजय का भी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। दरअसल रहाणे और विजय ने टेस्ट में 12 शतक अपने नाम किए हैं। अगर रोहित इस मैच में शतक जड़ देते हैं तो वह रहाणे और विजय से शतक बनाने के मामले में आगे निकल जाएंगे। रोहित के नाम भी फिलहाल टेस्ट में 12 शतक दर्ज है।

Advertisement

बतौर कप्तान भी रोहित शर्मा के टेस्ट में भारतीय टीम के लिए शानदार आंकड़े रहे हैं। भारतीय टीम उनकी अगुवाई में इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका को डॉमिनेट कर चुकी है। अगर भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2025 में पहुंचती है तो रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में दूसरी बार फाइनल खेलेंगे।

ये भी पढ़ें;- AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया की हार में मिचेल स्टार्क का हाथ! फिर भी बना दिया खास रिकॉर्ड

Open in App
Advertisement
Tags :
Ajinkya RahaneGautam GambhirIND vs BANmurali vijayRohit Sharma
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो