whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

इतिहास रचने की दहलीज पर खड़े रोहित, ऐसा करने वाले बनेंगे पहले बल्लेबाज, मैकुलम-गिलक्रिस्ट की करेंगे बराबरी

रोहित शर्मा का बल्ला टेस्ट क्रिकेट में जमकर बोल रहा है। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में हिटमैन के पास वो रिकॉर्ड हासिल करने का सुनहरा मौका होगा, जो सचिन और विराट कोहली तक हासिल नहीं कर सके हैं।
06:26 PM Oct 14, 2024 IST | Mohan Kumar
इतिहास रचने की दहलीज पर खड़े रोहित  ऐसा करने वाले बनेंगे पहले बल्लेबाज  मैकुलम गिलक्रिस्ट की करेंगे बराबरी
Rohit Sharma

Rohit Sharma IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 16 अक्टूबर से होने जा रहा है। बांग्लादेश की तरह ही कीवी टीम के खिलाफ भी कप्तान रोहित शर्मा बल्ले से धमाल मचाने को बेकरार हैं। पिछले कुछ समय में हिटमैन टेस्ट क्रिकेट में भी अटैकिंग क्रिकेट खेलते हुए नजर आए हैं, जिसका फायदा भी टीम इंडिया को मिला है। रोहित अपने अंदाज और धांसू फॉर्म को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी जारी रखना चाहेंगे। भारतीय कप्तान के पास इस सीरीज में एक बड़े रिकॉर्ड पर कब्जा जमाने का सुनहरा मौका होगा। वो रिकॉर्ड, जिसको सचिन तेंदुलकर, एमएस धोनी, कोहली जैसे बल्लेबाज भी अपने नाम नहीं कर सके हैं।

Advertisement

इतिहास रचने की दहलीज पर रोहित

रोहित शर्मा को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि वह किस फॉर्मेट में खेलने उतरे हैं। हिटमैन हर फॉर्मेट में अपने ही अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं और उनके बल्ले से चौके-छक्कों की बरसात होती रहती है। बांग्लादेश के खिलाफ रोहित ने अपनी पारी का आगाज ही लगातार दो सिक्स के साथ किया था। अब अगर न्यूजीलैंड सीरीज में भी भारतीय कप्तान यह फॉर्म और छक्के लगाने का हुनर बरकरार रखने में सफल रहे, तो वह अपना इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लेंगे।

Advertisement

दरअसल, रोहित को टेस्ट क्रिकेट में छक्कों का शतक पूरा करने के लिए 13 सिक्स की दरकार है। हिटमैन की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए यह काम कोई मुश्किल नजर नहीं आता है। रोहित अगर 13 सिक्स लगाने में सफल रहे, तो वह क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में छक्कों की सेंचुरी पूरी करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन जाएंगे। सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और मौजूदा समय के धाकड़ टेस्ट बल्लेबाज विराट कोहली भी अब तक यह मुकाम हासिल नहीं कर सके हैं। वहीं, पांच सिक्स लगाते ही रोहित वीरेंद्र सहवाग को पीछे छोड़ देंगे। सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में कुल 91 छक्के जड़े हैं। वर्ल्ड क्रिकेट में यह उपलब्धि बेन स्टोक्स, ब्रैंडन मैकुलम और एडम गिलक्रिस्ट ही हासिल कर सके हैं।

Advertisement

क्या टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में लगा पाएगी जीत की हैट्रिक?

View Results

टेस्ट में 'बेस्ट' दिख रहे रोहित

रोहित शर्मा को पिछले कुछ समय में टेस्ट क्रिकेट खुद रास आ रहा है। साल 2024 की बात करें, तो रोहित भारतीय टीम के लिए सफेद जर्सी पहनकर कुल 8 मैचों में मैदान पर उतरे हैं। इस दौरान खेली 15 पारियों में हिटमैन के बल्ले से 35.50 की औसत से 497 रन निकले हैं। रोहित इस साल दो शतक और एक अर्धशतक जमा चुके हैं। साल 2023 में भी रोहित ने खेले 8 मैचों में 545 रन ठोके थे।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो