whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Rohit Sharma नहीं लेना चाहते थे संन्यास, तो क्या गौतम गंभीर बन गए वजह?

Rohit Sharma T20I Retirement: टी20 विश्व कप 2024 का खिताब जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। जिसके बाद अब फैंस रोहित के संन्यास को गंभीर से जोड़कर देख रहे हैं।
10:06 AM Jul 02, 2024 IST | Vishal Pundir
rohit sharma नहीं लेना चाहते थे संन्यास  तो क्या गौतम गंभीर बन गए वजह
Rohit Sharma

Rohit Sharma T20I Retirement: टी20 विश्व कप 2024 का खिताब इस बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने अपने नाम किया। पूरे 17 सालों के बाद टीम इंडिया ने दूसरी बार टी20 विश्व कप की ट्रॉफी को अपने नाम किया है। ये विश्व कप टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी आखिरी थी। फाइनल जीतने के बाद पहले विराट कोहली और फिर रोहित शर्मा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया।

संन्यास का नहीं था कोई प्लान

टी20 विश्व कप जीतने के बाद रोहित शर्मा ने अपने संन्यास को लेकर कहा था कि उनको अभी संन्यास लेने का कोई मन नहीं था लेकिन स्थिति ऐसी बन गई कि उनको संन्यास लेना पड़ा। जिसके बाद कई फैंस रोहित के इस संन्यास को गौतम गंभीर से जोड़कर देख रहे हैं। क्योंकि गौतम गंभीर टीम इंडिया अगले हेड बनने की रेस में हैं। उनका हेड कोच बनना लगभग तय माना जा रहा है। क्योंकि गंभीर टी20 क्रिकेट में एक नई और युवा टीम बनाना चाहेंगे।

इसको लेकर एक यूजर ने रोहित शर्मा का वीडियो शेयर करके लिखा कि रोहित शर्मा: "मैं टी20I से संन्यास लेने के मूड में नहीं था, लेकिन परिस्थितियां पैदा हो गईं, इसलिए मैंने ऐसा करने का फैसला किया।" क्या वह गंभीर को निशाना बना रहे हैं? शायद वह नई टीम बनाने के बारे में सोच रहे हैं। हो सकता है कि उन्होंने खुद ही संन्यास लेने के बारे में सोचा हो। न्यूज 24 इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता।

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि बकवास! गंभीर का उस फैसले से कोई लेना-देना नहीं था। रोहित ने अपने पुराने साथी विराट को रिटायर होते देखा और सोचा कि चैंपियन के तौर पर बाहर होने का यही सही समय है। टी20 में हासिल करने के लिए और कुछ नहीं है, क्योंकि अभी-अभी विश्व कप जीता है।

रोहित-विराट और जडेजा ने लिया संन्यास

टी20 विश्व कप जीतने के बाद रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। हालांकि इन खिलाड़ियों के संन्यास लेने के बाद फैंस को जरूर झटका लगा है। लंबे समय से ये तीनों खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट खेलते आ रहे हैं, लेकिन रोहित-विराट और जडेजा वनडे और टेस्ट क्रिकेट ही खेलते हुए नजर आएंगे।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024 में खेलने के लिए तरस गए ये 11 खिलाड़ी, शानदार फॉर्म में होने के बाद भी Playing 11 में नहीं मिला मौका

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो