होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

सरफराज खान ने रचा इतिहास, बने ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज

सरफराज खान ने ईरानी कप 2024 में कमाल का प्रदर्शन किया। उन्होंने मुंबई के लिए इतिहास रच दिया है।
04:19 PM Oct 02, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Sarfaraz Khan: भारतीय बल्लेबाज सरफराज खान ने इतिहास रच दिया है। मुंबई के लिए खेलते हुए उन्होंने शानदार दोहरा शतक जमाया और रेस्ट ऑफ इंडिया के खिलाफ धागा खोल दिया। ईरानी ट्रॉफी में मुंबई के लिए वह दोहरा शतक जमाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं।  सरफराज खान को हाल ही में खेली गई बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की ओर से मौका मिला था। लेकिन उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं दी गई थी। हालांकि अब उन्होंने ईरानी कप में धमाल मचा दिया है।

Advertisement

ईरानी कप में सरफराज खान का भौकाल

1 अक्टूबर से खेले जा रहे ईरानी कप मुकाबले में मुंबई और रेस्ट ऑफ इंडिया की टीमें आमने सामने हैं। खबर लिखे जाने तक वह 263 गेंदों में 211 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने 24 चौके और 4 छक्के अपने नाम कर लिए हैं। लगातार मुंबई के 4 विकेट इस मैच में जल्द ही गिर गए थे। इसके बाद उन्होंने मोर्चा संभाला और मुंबई को दूसरे ही दिन 500 रन से ऊपर पहुंचा दिया।

मुंबई विशाल स्कोर की ओर

मुंबई को इस मैच में खराब शुरुआत मिली थी। सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ 7 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद टीम ने 37 रन पर ही 3 विकेट गंवा दिए थे। हालांकि फिर रहाणे और सरफराज ने मोर्चा संभाला और मुंबई के लिए लंबी साझेदारी निभाई। लेकिन रहाणे शतक से चूक गए। उन्होंने 234 गेंदों में 97 रन बनाए थे। लेकिन सरफराज ने एक छोर संभाल कर रखा और लगातार विरोधी गेंदबाजों के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करते रहे।

Advertisement

भारत के लिए भी किया था कमाल

सरफराज लगातार घरेलू टूर्नामेंट में रनों का अंबार लगा रहे हैं, साल 2024 की शुरुआत में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में मौका दिया गया था। सीरीज में खेले गए 3 मैच में सरफराज ने 50 की औसत के साथ 200 रन बनाए थे, जिसमें 3 अर्धशतक शामिल थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली 3 मैच की टेस्ट सीरीज से पहले सरफराज ने दोहरा शतक लगाकर टीम इंडिया के लिए अपनी मजबूत दावेदारी पेश कर दी है। देखना दिलचस्प होगा कि अजीत अगरकर की अगुवाई वाली सेलेक्शन कमेटी उन्हें मौका देती है या नहीं

ये भी पढ़ें: जसप्रीत बुमराह बने दुनिया के नंबर वन गेंदबाज, खत्म हो गई इस भारतीय बॉलर की बादशाहत

Open in App
Advertisement
Tags :
Sarfaraz Khan
Advertisement
Advertisement