whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

PAK vs ENG: मुल्तान में 'सुल्तान' बने शान मसूद, शतक के साथ किया बड़ा कमाल

पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद के बल्ले से मुल्तान के मैदान पर यादगार पारी निकली है। शान के साथ-साथ अब्दुल शफीक ने भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए जोरदार शतक जमाया।
05:08 PM Oct 07, 2024 IST | News24 हिंदी
pak vs eng  मुल्तान में  सुल्तान  बने शान मसूद  शतक के साथ किया बड़ा कमाल
Shan Masood

Shan Masood 2nd Fastest Century: इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में शान मसूद का बल्ला जमकर बोला। शान ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का पांचवां शतक जमाया। पाकिस्तान के कप्तान ने अपनी सेंचुरी को पूरा करने के लिए महज 102 गेंदों का सामना किया। शतक के साथ ही शान के नाम बड़ी उपलब्धि भी जुड़ गई है।

Advertisement

शान ने किया बड़ा कमाल

मुल्तान के मैदान पर शान शुरुआत से ही बेहतरीन लय में दिखाई दिए और उन्होंने इंग्लिश गेंदबाजों अटैक की जमकर खबर ली। शान ने 102 गेंदों पर बतौर कप्तान टेस्ट करियर का पहला शतक जमाया। क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में पाकिस्तान की ओर से शान के बल्ले से यह निकला दूसरा सबसे तेज शतक है।

Advertisement

मेजबान टीम की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज सेंचुरी लगाने का रिकॉर्ड मिस्बाह उल हक के नाम है, जिन्होंने साल 2014 में महज 56 गेंदों पर शतक लगाया था। शान ने 177 गेंदों का सामना करते हुए 151 रन की यादगार पारी खेली। शान के बल्ले से 13 चौके और दो गगनचुंबी छक्के निकले। पाकिस्तान के कप्तान की पारी का अंत जैक लीच ने किया।

Advertisement

शफीक के साथ रिकॉर्ड पार्टनरशिप

पाकिस्तान के कप्तान को दूसरे छोर से सलामी बल्लेबाज अब्दुल शफीक का अच्छा साथ मिला। शफीक ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए जोरदार शतक ठोका। दूसरे विकेट के लिए शफीक और मसूद ने 254 रन की पार्टनरशिप जमाई, जो पिछले 10 सालों में पाकिस्तान की ओर से किसी भी विकेट के लिए की गई दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी है।
इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान की तरफ से यह चौथी सबसे बड़ी पार्टनरशिप है। शफीक ने 184 गेंदों का सामना करते हुए 102 रन की धांसू पारी खेली। अपनी इस पारी के दौरान सलामी बल्लेबाज ने 10 चौके और दो छक्के जमाए। इससे पहले पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही और सैम अयूब सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

यह भी पढ़ें- World Cup में भारत कैसे पहुंचेगा सेमीफाइनल में? पाकिस्तान से जीत के बाद भी फंसा पेंच

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो