होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियावेब स्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

T20 World Cup से पहले श्रेयस अय्यर ने भरी हुंकार, रणजी ट्रॉफी फाइनल में खेली तूफानी पारी

Shreyas Iyer Fifty Ranji Trophy Final: खराब फॉर्म से जूझ रहे मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने मुंबई की तरफ से दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन किया। अय्यर ने विदर्भ के खिलाफ खेले जा रहे फाइनल में 95 रन की दमदार पारी खेली। जिसके बाद उन्होंने फॉर्म में आने के संकेत दे दिए हैं। जबकि उनकी इस पारी के बाद अय्यर ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी दावेदारी पेश कर दी है।
04:02 PM Mar 12, 2024 IST | Aman Sharma
Shreyas Iyer
Advertisement

Shreyas Iyer Fifty Ranji Trophy Final: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी 2024 का फाइनल मैच मुंबई और विदर्भ के बीच खेला जा रहा है। इस मैच में मुंबई ने पहली पारी में बड़ी बढ़त लेने के बाद दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। खराब फॉर्म से जूझ रहे श्रेयस अय्यर ने फाइनल की दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम रोल निभाया।

Advertisement

श्रेयस अय्यर की दमदार पारी के बाद उन्होंने सेलेक्टर्स को बता दिया है कि उनका फॉर्म वापस आ गया है और टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए उन्होंने अपनी दावेदारी भी पेश कर दी है। बता दें कि श्रेयस अय्यर को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के बाद टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया था। उन्हें टीम मैनेजमेंट ने रणजी ट्रॉफी खेलने की सलाह दी थी।

फाइनल में खेली दमदार पारी

रणजी ट्रॉफी 2024 फाइनल में अय्यर को चौथे स्थान पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला था। जब मुंबई ने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजों की विकेट मात्र 34 रन पर गंवा दिए थे। पहले मुशीर खान ने अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर 130 जोड़े फिर इसके बाद अय्यर ने मुशीर खान के साथ मिलकर 168 रन की अहम भागेदारी निभाई। श्रेयस अय्यर ने फाइनल मैच की दूसरी पारी में 111 गेंदों पर सामना किया था। जिसमें उन्होंने 95 रन की दमदार पारी खेली थी।

अय्यर की इस पारी में 10 चौके और 3 सिक्स शामिल थे। फाइनल में अय्यर की 95 रन की संतुलित पारी ने उनके फॉर्म में लौटने के संकेत दिए। अय्यर ने फॉर्म में लौटने के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भी दावेदारी पेश कर दी है। उन्होंने बता दिया है कि वह भी वर्ल्ड कप 2024 की रेस में बने हुए हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें- T20 World Cup 2024 में विराट कोहली की जगह पर खतरा! सेलेक्टर्स ले सकते हैं कड़ा फैसला

आईपीएल में करना होगा दमदार प्रदर्शन

फाइनल में 95 रन की पारी खेलने के बाद उन्होंने फॉर्म में लौटने के संकेत दे दिए हैं, लेकिन उन्हें यह फॉर्म आईपीएल 2024 में भी कायम रखना होगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले आईपीएल को काफी अहम माना जा रहा है। जो खिलाड़ी इस लीग में बेहतरीन प्रदर्शन करेगा, उनका रोड टू वर्ल्ड कप 2024 का टिकट लगभग पक्का माना जाएगा। जिसके बाद देखना यह होगा कि अय्यर का प्रदर्शन आईपीएल में कैसा रहने वाला है। अगर वह लीग में बेहतरीन बल्लेबाजी करने में सफल रहते हैं तो उनका वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वॉड में होना है।

T20 World Cup से पहले बढ़ी टीम इंडिया की टेंशन, मोहम्मद शमी के बाद ये तेज गेंदबाज भी हो सकता है बाहर

मुशीर खान ने किया प्रभावित

सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान ने फाइनल की दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी की। 19 साल के मुशीर खान की बल्लेबाजी ने न सिर्फ मुंबई की टीम को प्रभावित किया, बल्कि विरोधी टीम ने भी उनकी बल्लेबाजी की प्रशंसा की। मुशीर को फाइनल की दूसरी पारी में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला। जिसके बाद उन्होंने 326 गेंदों पर 136 रन की यादगार पारी खेली। वहीं मुंबई इंडियंस के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी फाइनल की दूसरी पारी में 143 गेंदों पर 73 रन की पारी खेली थी।

Open in App
Advertisement
Tags :
Ranji Trophy 2024shreyas iyerT20 World Cup 2024
Advertisement
Advertisement