whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

श्रीलंका ने घोषित की टी20 वर्ल्ड कप की टीम, दिग्गज खिलाड़ी को बनाया कप्तान

Womens T20 World Cup 2024: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप-2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय महिला टीम का ऐलान कर दिया है। टीम की कमान दिग्गज खिलाड़ी चमारी अथापट्टू को सौंपी गई है। आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 3 अक्टूबर से UAE में होगा।
01:22 PM Sep 20, 2024 IST | Mashahid abbas
श्रीलंका ने घोषित की टी20 वर्ल्ड कप की टीम  दिग्गज खिलाड़ी को बनाया कप्तान
Sri Lanka Cricket Board

Womens T20 World Cup 2024: आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप-2024 के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेला जाने वाला ये वर्ल्ड कप 3 अक्टूबर से शुरू होगा। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है। टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका क्रिकेट टीम की कमान चमारी अथापट्टू के हाथों में दी गई है। मालूम हो कि श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम ने हाल ही में चमारी अथापट्टू की अगुआई में ही महिला एशिया कप का खिताब अपने नाम किया था।

Advertisement

अनुभवी इनोका रनवीरा को भी मिला मौका 

श्रीलंका की टीम में इनोका रनवीरा को भी मौका दिया गया है। बाएं हाथ की स्पिनर UAE में टीम की गेंदबाजी में अहम भूमिका निभा सकती हैं। इनोका रनवीरा के पास करीब 12 सालों का अनुभव है, जिसका फायदा वो इस टूर्नामेंट में उठा सकती हैं।

ये भी पढ़ें:- UPL 2024: कौन हैं आरव महाजन? ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से भरा रोमांच, USN को दिलाई धमाकेदार जीत

Advertisement

हाल के दिनों में श्रीलंका ने किया है बेहतरीन प्रदर्शन 

श्रीलंका की महिला क्रिकेट टीम ने पिछले 18 महीनों में शानदार प्रदर्शन किया है। टीम ने पहली बार इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ किसी भी प्रारूप में सीरीज जीती है। इसके अलावा उसने ऐतिहासिक एशिया कप का खिताब भी अपने नाम किया है। श्रीलंका ने टी20 वर्ल्ड कप के क्वालीफायर मैचों में भी लाजवाब प्रदर्शन किया है। और वह अजेय रही है।

Advertisement

श्रीलंका की घोषित 15 सदस्यीय टीम

चमारी अथापट्टू (कप्तान), अनुष्का संजीवनी, हर्षिता माधवी, नीलाक्षिका डी सिल्वा, इनोका रनवीरा, हासिनी परेरा, कविशा दिलहारी, सचिनी निसानसाला, विशमी गुणरत्ने, उदेशिका प्रबोधनी, अचिनी कुलसुरिया, सुगंधिका कुमारी, इनोशी प्रियदर्शनी, शशिनी गिम्हानी और अमा कंचना। वहीं, कौशिनी नुथ्यांगना को ट्रैवलिंग रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है।

ये भी पढ़ें:- UPL 2025: उत्तराखंड प्रीमियर लीग के फाइनल में पहुंची ये टीम, अब इन दो टीमों में होगी टक्कर

पहले मैच में पाकिस्तान से भिड़ेगी टीम 

महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में श्रीलंका की टीम ग्रुप-A में ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ है। श्रीलंका इस टूर्नामेंट में अपने अभियान का आगाज 3 अक्टूबर को करेगा।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो