होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

श्रीलंका का हेड कोच बना ये दिग्गज, भारत के खिलाफ खेल चुका है 340 रनों की ताबड़तोड़ पारी

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दिग्गज खिलाड़ी को अपना नया हेड कोच नियुक्त किया है। ये खिलाड़ी भारत के खिलाफ 340 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेल चुका है।
12:02 PM Oct 07, 2024 IST | Alsaba Zaya
Advertisement

Sanath Jayasuriya: श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बड़ा फैसला किया है। बोर्ड ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सनथ जयसूर्या को अपना नया हेड कोच बनाया है। जयसूर्या इससे पहले कार्यवाहक कोच के तौर पर अपनी भूमिका निभा रहे थे। लेकिन अब बोर्ड ने उन्हें नियामित कोच बनाने का फैसला किया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकी को अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से साझा किया है।

Advertisement

साल 2026 तक के लिए बने कोच

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने सनथ को 1 अक्टूबर से लेकर 31 मार्च 2026 तक के लिए नया हेड कोच नियुक्त किया है। हाल में उन्होंने श्रीलंका क्रिकेट टीम को शानदार कोचिंग दी थी। उनकी कोचिंग में टीम ने इंग्लैंड दौरे पर 3 मैच की खेली गई टेस्ट सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम ने एक टेस्ट मैच जीते थे। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ भी लंका ने घरेलू सरजमीं पर टेस्ट सीरीज को अपने नाम किया।

इसके अलावा भारत को भी श्रीलंका ने हाल ही में 3मैच की खेली गई वनडे सीरीज में हराया था। श्रीलंका ने ये सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी।। उनकी कोचिंग में श्रीलंका क्रिकेट टीम  का कद बढ़ा है।

साल 1997 में श्रीलंका क्रिके टीम की ओर से खेलते हुए जयसूर्या ने बतौर सलामी बल्लेबाज 340 रनों की पारी खेली थी। जयसूर्या ने इस मैच में 578 गेंदों का सामना करते हुए 36 चौके और 2 छक्के अपने नाम किए थे। हालांकि ये मुकाबला ड्रॉ रहा था।

Advertisement

शानदार करियर के मालिक

श्रीलंका के लिए सनथ ने 110 टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करते हुए 40.07 की औसत के साथ 6973 रन बनाए थे। वहीं 445 वनडे मैच में इस खिलाड़ी ने 32.36 की औसत के साथ 13430 रन बनाए थे। इसके अलावा 31 टी-20 मैच में जयसूर्या ने 629 रन बनाए थे। टेस्ट में उन्होंने 14 शतक अपने नाम किए हैं, जबकि वनडे में उनके बल्ले से 28 शतक निकले हैं।

ये भी पढ़ें: ICC Women’s World Cup: भारत के हारने के बाद कैसा है पॉइंट्स टेबल का हाल? कहां खड़ी है टीम इंडिया

 

Open in App
Advertisement
Tags :
sanath jayasuriyaSri Lanka Cricket Board
Advertisement
Advertisement