whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

SL vs IND: सेलेक्टर्स बार-बार क्यों कर रहे इस चैंपियन खिलाड़ी को नजरअंदाज? भारत के लिए T20I का है 'राजा'

Sri Lanka vs India T20 Series: श्रीलंका दौरे के लिए जबसे टीम इंडिया का ऐलान हुआ है, तबसे टीम के सेलेक्शन पर कई सावल उठ रहे हैं। एक बार फिर से सेलेक्टर्स ने चैंपियन खिलाड़ी को नजरअंदाज कर दिया।
10:05 AM Jul 22, 2024 IST | Vishal Pundir
sl vs ind  सेलेक्टर्स बार बार क्यों कर रहे इस चैंपियन खिलाड़ी को नजरअंदाज  भारत के लिए t20i का है  राजा
team india

Sri Lanka vs India T20 Series: भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होने जा रहा है। इसके बाद दोनों टीमों के वनडे सीरीज खेली जाएगी। दोनों सीरीज के लिए दो अलग-अलग टीमें चुनी गई हैं। जबसे श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ है तबसे कई सारे सवाल भी टीम के सेलेक्शन पर उठ रहे हैं। एक चैंपियन खिलाड़ी को इस दौरे के लिए न तो वनडे और न ही टी20 टीम में चुना गया है। जो सेलेक्शन पर कहीं न कहीं सवाल भी खड़ा करता है, क्योंकि टी20 क्रिकेट में ये खिलाड़ी भारत का 'राजा' है।

इस चैंपियन खिलाड़ी की हो रही अनदेखी

जी हां हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के स्टार स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल की। युजवेंद्र चहल को टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था लेकिन उनको एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। जिसके चलते चहल को पूरे टूर्नामेंट के दौरान बेंच पर बैठना पड़ा था। इसके बाद जिम्बाब्वे के साथ खेली गई टी20 सीरीज से भी चहल को बाहर रखा गया था। वहीं अब श्रीलंका दौरे के लिए भी चहल को वनडे और टी20 दोनों सीरीज से बाहर रखा गया है।

चहले ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी टी20 मैच अगस्त 2023 में खेला था। इसके अलावा आखिरी वनडे मैच जनवरी 2023 में खेला था। युजवेंद्र चहल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में टीम इंडिया के सबसे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। टी20 इंटरनेशनल में चहल के नाम 96 विकेट दर्ज हैं। बावजूद इसके चहल को बार-बार नजरअंदाज किया जा रहा है।

कैसे होगी टीम इंडिया में वापसी?

रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर युजवेंद्र चहल को टीम इंडिया में फिर से जगह बनानी है तो उनको घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। अब इंग्लैंड सीरीज और चैंपियंस ट्रॉफी से पहले चहल के पास विजय हजारे ट्रॉफी में धमाल मचाकर टीम इंडिया में वापसी करने का मौका होगा।

आईपीएल में चहल लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन टीम में जगह बना पाने में नाकामयाब हो रहे हैं। आईपीएल 2024 में चहल ने कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश किया था, जिसके चलते उनको टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया में चुना गया था, लेकिन पूरे टूर्नामेंट के दौरान चहल प्लेइंग इलेवन से बाहर रहे।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL रवींद्र जडेजा का क्यों नहीं हुआ श्रीलंका दौरे के लिए टीम में चयन? सामने आई 2 बड़ी वजह

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: वो 3 ‘गंभीर’ सवाल, टीम इंडिया के कोच को आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में देना होगा जवाब

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो