whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप, डोपिंग टेस्ट में फेल हुआ ये खिलाड़ी, सभी फॉर्मेट से किया गया बैन

Niroshan Dickwella: श्रीलंका क्रिकेट में हलचल मच गई है। टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज निरोशन डिकवेला पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. वो आखिरी बार लंका प्रीमियर लीग 2024 (एलपीएल) में खेलते हुए नजर आए थे. जहां पर वो गॉल मार्वल्स के कप्तान थे.
06:19 PM Aug 16, 2024 IST | Ashutosh Singh
क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप  डोपिंग टेस्ट में फेल हुआ ये खिलाड़ी  सभी फॉर्मेट से किया गया बैन

Niroshan Dickwella: श्रीलंका क्रिकेट से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। विकेटकीपर-बल्लेबाज निरोशन डिकवेला पर बैन लगा दिया गया है। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से बैन कर दिया है। उनपर हाल ही में संपन्न लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) के दौरान कथित डोपिंग टेस्ट में फेल हो गए थे। हालांकि ये बैन कब तक रहेगा, इसके बारे में अभी तक कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

लगा दिया गया है अनिश्चितकालीन प्रतिबंध 

Newswire.lk ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि जांच जारी रहने तक डिकवेला पर अनिश्चितकालीन प्रतिबंध लगा दिया है। बोर्ड की तरफ से जल्द ही इसको लेकर बयान जारी हो सकता है। एलपीएल 2024 में डिकवेला गॉल मार्वल्स टीम के कप्तान थे। उन्होंने लीग में 153.33 की स्ट्राइक रेट से 10 पारियों में सिर्फ 184 रन बनाए थे। उनकी कप्तानी में टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी। हालांकि फाइनल में गॉल मार्वल्स को हार का सामना करना पड़ा था। फाइनल मैच में डिकवेला सिर्फ पांच रन बनाकर आउट हो गए थे।

ये भी पढ़ें:- बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में पृथ्वी शॉ को मिलेगा मौका! जानें क्या हैं मौजूदा आंकड़े

विवादों से रहा है पुराना नाता

ये पहली बार नहीं है, जब निरोशन डिकवेला पर प्रतिबंध लगाया है। इससे पहले उन्हें 2021 में भी एक साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था। तब बायो-बबल का उल्लंघन करने की वजह से उन पर, दानुष्का गुनाथिलका और कुसल मेंडिस पर बैन लगाया गया था। इसके बाद से ही वो टीम में नियमित जगह बनाने में संघर्ष कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: रोहित-विराट के साथ ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का स्क्वाड, स्टार खिलाड़ी की वापसी संभव

वहीं, अगर निरोशन डिकवेला के करियर की बात करें तो उन्होंने श्रीलंका के लिए 54 टेस्ट मैचों में 30.97 की औसत से 2757 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 22 अर्धशतक बनाए हैं। 55 वनडे मैचों में उन्होंने 31.45 की औसत से 1604 रन बनाए हैं। 28 टी20 मैच मैचों में 480 रन बनाए हैं।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो