whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Suryakumar Yadav के बचपन के कोच पर टूटा मुसीबतों का पहाड़, 24 साल पुरानी नौकरी छूटी, अब लिया ये बड़ा फैसला

Suryakumar Yadav's childhood coach: सूर्यकुमार यादव के बचपन के कोच अशोक असवल्कर इस समय कठिन दौर से गुजर रहे हैं। उनकी 24 साल पुरानी नौकरी भी चली गई है।उन्होंने इस बारे में सूर्या को बताया है।
10:47 PM Jul 23, 2024 IST | News24 हिंदी
suryakumar yadav के बचपन के कोच पर टूटा मुसीबतों का पहाड़  24 साल पुरानी नौकरी छूटी  अब लिया ये बड़ा फैसला

Suryakumar Yadav's childhood coach: सूर्यकुमार यादव इस समय टी20 फॉर्मेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक हैं। रोहित शर्मा के टी 20 फॉर्मेट से संन्यास लेने के बाद सूर्या को ही टीम इंडिया का अगला कप्तान बनाया गया है। लेकिन सूर्या को इस मुकाम तक पहुंचाने वाले उनके बचपन के कोच इस समय मुश्किल दौर से गुजर रहे हैं। उनकी आर्थिक स्थिति भी ठीक नहीं है। उन्हें अपनी नौकरी से भी हाथ धोना पड़ा गया है।

सूर्यकुमार के बचपन के कोच अशोक असवल्कर की माली हालात इस समय ठीक नहीं है। उन्हें अपनी 24 साल पुरानी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया है। वो किसी तरह से 10,000 हर महीने कमा कर अपना गुजारा कर रहे हैं।

दिसंबर 2023 में निकाल दिया गया था नौकरी से

अशोक असवल्कर पिछले दो दशक से अनुशक्ति नगर में काम कर रहे थे। यहां पर वो क्यूरेटर और कोच के रूप में कार्यरत थे। इस दौरान उन्हें 41,000 रुपये महीने मिल थे। मिड डे न्यूज़ पेपर को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, 'वो 1989-90 से भाभा एटोमिक रिसर्च सेंटर के ग्राउंड पर काम कर रहे थे। वो यहां पर जगन्नाथ फांसे को ग्राउंडमैन और कोच के तौर पर असिस्ट कर रहे थे। इसके लिए उन्हें 26,000 हर महीने ग्राउंड्समैन के तौर पर और 15,000 कोच के तौर पर मिल रहे थे। उन्हें दिसंबर 2023 में नौकरी से निकाल दिया गया था।

सूर्यकुमार को बताई थी बात

उन्होंने आगे कहा, 'मेरी नौकरी जाने की बात मैंने अभी तक अपने परिवारवालों को नहीं बताई है। मैंने इस बारे में सूर्यकुमार यादव को बताया था और ये भी बताया था कि किसकी वजह से मेरी नौकरी गई है। सूर्या ने उस इंसान से बात करनी बंद कर दी है।

सूर्या के साथ करना चाहते हैं ये काम

अपने भविष्य को लेकर उन्होंने कहा, 'मैं अभी इंडोर टर्फ में युवाओं को कोचिंग दे रहा हूं। मैंने सूर्या से बात की है और हम एक क्रिकेट एकेडमी शुरू करना चाहते हैं। हम जरूरतमंद लोगों की मदद करना चाहते हैं। हमारे लिए पैसा प्राथमिकता नहीं है और आगे भी ऐसा नहीं होगा।

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका के इन 3 धुरंधरों से टीम इंडिया को रहना होगा सावधान, आंकड़े दे रहे गवाही

ये भी पढ़ें:- IND vs SL: श्रीलंका की टीम में 2 साल बाद धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, भारत को दे सकता है चुनौती

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो