whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: बांग्लादेश की जीत भी ऑस्ट्रेलिया को कर सकती है बाहर, ऐसा बन रहा समीकरण

T20 World Cup 2024 AFG vs BAN: भारत से हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम बांग्लादेश की जीत की कामना कर रही है। अफगानिस्तान की हार ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल का टिकट दिला सकती है लेकिन एक ऐसा भी समीकरण बन रहा है कि बांग्लादेश की जीत ऑस्ट्रेलिया को भी बाहर कर सकती है।
08:42 AM Jun 25, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 wc 2024  बांग्लादेश की जीत भी ऑस्ट्रेलिया को कर सकती है बाहर  ऐसा बन रहा समीकरण
australia team

T20 World Cup 2024 AFG vs BAN: टी20 विश्व कप के सुपर-8 में आज आखिरी मुकाबला अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा है। इस मैच पर अफगानिस्तान और बांग्लादेश के अलावा ऑस्ट्रेलियाई फैंस की भी नजरें टिकी हैं। अगर अफगानिस्तान इस मैच को जीत लेती है तो ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश दोनों बाहर हो जाएगी लेकिन अगर बांग्लादेश इस मैच को जीत जाती है तो ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी। वहीं एक खास समीकरण ऐसा भी बन रहा है जो बांग्लादेश की जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया को भी बाहर का रास्ता दिखा सकता है।

बांग्लादेश की जीत से भी बाहर होगी ऑस्ट्रेलिया

अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच सुपर-8 का अहम मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में महज 115 रन बनाए हैं। ऐसे में अगर बांग्लादेश इस मैच को जीत लेती है तो ऑस्ट्रेलिया आसानी से सेमीफाइनल में जगह बना लेगी।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: सेमीफाइनल को लेकर रोहित के इरादे साफ, अब इंग्लैंड की खैर नहीं

वहीं दूसरी तरफ अगर बांग्लादेश 116 रन के टारगेट को 12 ओवर में हासिल कर लेती है तो फिर अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही विश्व कप से बाहर हो जाएगी। 12 ओवर में मैच जीतने के बाद बांग्लादेश के भी 2 अंक हो जाएंगे लेकिन बांग्लादेश का नेट रनरेट ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान दोनों से बेहतर हो जाएगा और टीम सेमीफाइनल में जगह बना लेगी।

अफगानिस्तान पर मंडराया हार का खतरा

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 115 रन बनाए। खबर लिखे जाने तक बारिश के चलते मैच रोक दिया गया था और बांग्लादेश ने 3.2 ओवर में 3 विकेट खोकर 31 रन बना लिए थे।  अफगानिस्तान की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज गुरबाज ने 43 रनों की पारी खेली। हालांकि ये गुरबाज की काफी धीमी पारी थी। 43 रन बनाने के लिए गुरबाज ने 55 गेंदों का सामना किया। वहीं बांग्लादेश के गेंदबाजों ने काफी कमाल की गेंदबाजी का नजारा पेश किया। बांग्लादेश की तरफ से गेंदबाजी करते हुए रिशद ने 4 ओवर में 26 रन देकर 3 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: AUS, BAN, AFG तीनों ही इस तरह कर सकते हैं सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई, समझें समीकरण

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: सीधे फाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया, सामने आया गजब समीकरण

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो