whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

क्या सेमीफाइनल में अफगानिस्तान के साथ हुआ धोखा? पिच को लेकर क्यूरेटर का बड़ा बयान

T20 World Cup 2024 Pitch: अफगानिस्तान की टीम पहली बार टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंची थी लेकिन साउथ अफ्रीका के हाथों टीम हार गई थी। वहीं अब इस मैच में इस्तेमाल की गई पिच को लेकर क्यूरेटर का बड़ा बयान सामने आया है।
02:03 PM Jul 07, 2024 IST | Vishal Pundir
क्या सेमीफाइनल में अफगानिस्तान के साथ हुआ धोखा  पिच को लेकर क्यूरेटर का बड़ा बयान
SA vs AFG

T20 World Cup 2024 Pitch: इस बार टी20 विश्व कप 2024 की मेजबानी वेस्टइंडीज और यूएसए ने मिलकर की थी। वहीं यूएसए की पिच पूरे टूर्नामेंट में चर्चा का विषय बनी रही। दरअसल यूएसए में ड्रॉप-इन पिचों का इस्तेमाल किया गया था। यूएसए में जितने मैच खेले गए उन पिचों पर सिर्फ गेंदबाजों को फायदा मिला, ज्यादातर मैचों में लो स्कोर देखने को मिला। इस विश्व कप में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रहा साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला पहला सेमीफाइनल मुकाबला। जिसकी पिच को लेकर अब क्यूरेटर ने बड़ा बयान दिया है।

Advertisement

पिच नहीं थी संतुलित

टी20 विश्व कप 2024 के सेमीफाइनल में अफगानिस्तान की टीम पहली बार पहुंची थी। इस बार अफगानिस्तान का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था लेकिन सेमीफाइनल में टीम साउथ अफ्रीका से हार गई थी। सेमीफाइनल में अफगानिस्तान की टीम महज 56 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी, जिसके बाद पिच पर काफी सवाल भी उठे थे। ये मुकाबला त्रिनिदाद में ब्रायन लारा अकादमी की पिच पर खेला गया था।

Advertisement

रिपोर्ट्स के मुताबिक वहीं अब इस पिच को लेकर क्यूरेटर क्रॉफटन का कहना है कि साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेले गए सेमीफाइनल की पिच बहुत ज्यादा एकतरफा थी। योजना के अनुसार ये पिच नहीं बन पाई। पूरे टूर्नामेंट के दौरान ऐसा लग रहा था कि मानो सभी पिचें टी20 नहीं बल्कि टेस्ट मैचों के लिए बनाई गई है।

Advertisement

पिच के संतुलित नहीं होने का क्या था कारण?

आगे क्यूरेटर क्रॉफटन ने पिच के संतुलित नहीं होने का कारण बताते हुए कहा कि पिच संतुलित न होने के कई कारण थे। जिसका सबसे बड़ा कारण था यहां मौसम पैटर्न। अप्रैल में यहां काफी ज्यादा गर्मी और सूखा था। जिसके चलते पिच संतुलित नहीं रह सकी। सेमीफाइनल में मिली हार के बाद अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने भी पिच पर सवाल खड़े किए थे। निराशा व्यक्त करते हुए जोनाथन ने कहा था कि मुकाबला निष्पक्ष होना चाहिए था।

ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया के नए हेड कोच पर बड़ा अपडेट, गौतम गंभीर को लेकर हुआ खुलासा

ये भी पढ़ें:- IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के ये 5 खिलाड़ी कर सकते हैं टीम इंडिया का कबाड़ा, देखें आंकड़े

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो