चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: पाकिस्तान की टीम पर पूर्व दिग्गज ने उठाए सवाल, बाबर आजम को कप्तान बनाने पर भड़के

T20 World Cup 2024: टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम पर खुद उनके पूर्व दिग्गज ने सवाल उठाए हैं। दिग्गज ने कप्तान बाबर आजम के कई फैसलों पर भी सवाल किए हैं।
04:47 PM Jun 05, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Pakistan Team Babar Azam
Advertisement

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान की टीम 6 जून को यूएसए के खिलाफ मुकाबले से अपने T20 वर्ल्ड कप के सफर का आगाज करेगा। बाबर आजम की कप्तानी में विश्वकप में हिस्सा लेने पहुंची पाकिस्तान की टीम बिना कोई अभ्यास मैच खेले अपने अभियान की शुरुआत करने जा रही है। ऐसे समय में पाकिस्तान के एक पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने टीम और कप्तान के चयन पर सवाल खड़े कर दिए हैं। इस पूर्व क्रिकेटर ने एक टीवी चैनल पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की जमकर आलोचना भी की। पूर्व खिलाड़ी ने टीम के चयन में गैंग्स, फ्रेंडशिप और एजेंट को महत्व देने की बात कही है।

Advertisement

बाबर कोई धोनी थोड़े हैं, जो उन्हें दिया मौका 

पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि टी-20 विश्वकप में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बाबर आजम को टीम की कमान सौंपी है। 2023 वर्ल्डकप में विफल होने पर बाबर से कप्तानी छीनी गई थी। इसके बाद शाहीन अफरीदी को टी-20 की कप्तानी दी गई थी। वहीं, शान मसूद को टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ महज एक ही श्रृंखला में खराब प्रदर्शन करने पर शाहीन अफरीदी से कप्तानी छीनकर वापस बाबर आजम को दे दी गई है। ऐसा कैसे हो सकता है, आप किसी एक ही खिलाड़ी को कई मौके कैसे दे सकते हैं? कोई भी टीम आईसीसी के इवेंट जीतने के लिए ही तमाम संघर्ष करती है। हम द्विपक्षीय सीरीज जीतने के लिए ही थोड़ी खेलते हैं। बाबर की जगह धोनी जैसा खिलाड़ी हो तो निश्चित ही उसे मौका मिलना चाहिए। धोनी ने कई परिणाम दिए हैं।

बाबर आजम के चहेतों को मिल रहा मौके पर मौका 

इस क्रिकेटर ने कहा कि टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो लगातार आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं। इन्हें ही 35-40 मैचों से मौका दिया जा रहा है। यह नए खिलाड़ियों के साथ भेदभाव है। मौजूदा समय में बेहतर स्ट्राइक रेट वाले खिलाड़ियों को तमाम टीमें तरजीह दे रही हैं, लेकिन हमारे अंदर बदलाव नहीं आ रहा है। नए खिलाड़ियों के ख्वाब मर रहे हैं। पाकिस्तान की टीम के चयन में गैंग्स, फ्रेंडशिप, टोला और एजेंट को महत्व दिया जा रहा है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: IRE से जीत के बाद रोहित के नाम दर्ज होगा बड़ा रिकॉर्ड, बन जाएंगे ऐसा करने वाले पहले भारतीय  

पूर्व क्रिकेटर ने कहा- भारत की स्ट्रेटेजी हमसे अलग 

अपनी टीम पर तंज कसने वाले यह पूर्व सलामी बल्लेबाज अहमद शहजाद हैं। उन्होंने एक निजी चैनल में पूछे गए सवाल के दौरान यह बातें कही हैं। अहमद शहजाद ने कहा कि भारत से नए खिलाड़ी इसलिए निकल रहे हैं क्योंकि वह जब कमोजर टीमें मुकाबला खेलने जाती हैं तो विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी नहीं खेलते हैं। बी या सी ग्रेड के खिलाड़ियों को मौका मिलता है। हम ऐसा नहीं करते हैं। हमारे बड़े खिलाड़ी हर मुकाबले में खेलते हैं। नए खिलाड़ियों को मौका ही नहीं मिल पा रहा है। घरेलू क्रिकेटरों के ख्वाब खत्म होते जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs IRE: ये 5 खिलाड़ी आयरलैंड का कर सकते हैं सूपड़ा साफ, यहां देखें गजब के आंकड़े 

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: शिवम दुबे नहीं…ये खिलाड़ी पूरी कर सकता है युवराज की कमी, पूर्व दिग्गज का दावा 

Advertisement
Tags :
babar azamT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement