whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

BAN vs NED: बांग्लादेश की जीत ने बदल दिया समीकरण, वर्ल्ड चैंपियन का पत्ता साफ

T20 World Cup 2024 BAN vs NED: बांग्लादेश की जीत के बाद ग्रुप-डी के समीकरण बदल गए हैं। अब एक टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है।
11:46 PM Jun 13, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ban vs ned  बांग्लादेश की जीत ने बदल दिया समीकरण  वर्ल्ड चैंपियन का पत्ता साफ
Bangladesh Cricket Team

T20 World Cup 2024 BAN vs NED: बांग्लादेश ने गुरुवार को टी-20 वर्ल्ड कप के 27वें मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 159 रन बनाए। जिसके पीछा करते हुए नीदरलैंड की टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के बाद बांग्लादेश की टीम ग्रुप-डी की पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। बांग्लादेश के पास 3 मैचों में से 2 में जीत के बाद 4 पॉइंट और +0.478 का नेट रन रेट हो गया है। जिससे उसका सुपर-8 के लिए क्वालीफाई करना लगभग तय माना जा रहा है। वहीं इस जीत ने एक वर्ल्ड चैंपियन को बाहर कर दिया है।

वर्ल्ड कप से बाहर हुई श्रीलंका की टीम

दरअसल, बांग्लादेश की जीत के बाद श्रीलंका वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है क्योंकि वह अब अगले मैच में जीत के बाद सिर्फ 3 ही अंक हासिल कर सकती है। उससे ज्यादा बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के पास अंक हो गए हैं। इस तरह श्रीलंका वर्ल्ड कप में सुपर-8 की रेस से बाहर हो गई है। श्रीलंका का अगला मुकाबला नीदरलैंड के खिलाफ 17 जून को होगा। ये श्रीलंका के लिए तो औपचारिक मैच होगा, लेकिन नीदरलैंड इस मैच में जीत के बाद बांग्लादेश के बराबर 4 अंकों तक ही पहुंच सकती है। बांग्लादेश के पास अभी एक मैच और बचा है। ये मैच 17 जून को नेपाल के खिलाफ है। इस मैच में जीतकर वह 6 अंक हासिल कर सकती है। आपको बता दें कि श्रीलंका ने 2014 में भारत को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप जीता था। ये मैच बांग्लादेश में खेला गया था। गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका पहले ही सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर गई है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो