whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: चैंपियन इंग्लैड पर मंडराया खतरा, विश्वकप से हो सकता है बाहर

T20 WC 2024: टी20 की मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड टीम पर विश्वकप से बाहर होने का खतरा मंडराने लगा है। इंग्लैंड की एक गलती उसे विश्वकप में बाहर का रास्ता दिखा सकती है। टीम का अगला मैच 8 जून को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होना है। इस मैच में वह हर हाल में जीत दर्ज करना चाहेगी।
06:04 PM Jun 07, 2024 IST | News24 हिंदी
t20 wc 2024  चैंपियन इंग्लैड पर मंडराया खतरा  विश्वकप से हो सकता है बाहर
Team England

T20 WC 2024: टी20 वर्ल्डकप 2024  में मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड पर खतरा मंडराने लगा है। इंग्लैंड टीम की एक गलती विश्वकप में उसे बाहर का रास्ता दिखा सकती है। अगर ऐसा हो गया तो टी20 वर्ल्डकप 2024 में एक और बड़ा उलटफेर देखने को मिलेगा। इससे पहले यूएसए की टीम ने पाकिस्तान को रौंदकर टूर्नामेंट में उलटफेर किया है। पाकिस्तान टीम पर भी विश्वकप से बाहर होने के आसार बनने लगे हैं। इंग्लैंड टीम पर टूर्नामेंट से बाहर होने की तलवार क्यों लटकी है? आइये हम आपको बताते हैं।

बारिश ने बांटे अंक

इंग्लैंड ने टी20 वर्ल्डकप में 4 जून को अपने सफर का आगाज किया था। यह मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ था। स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 90 रन का स्कोर बनाया। बारिश के चलते आगे का मैच नहीं खेला जा सका। मैच न हो पाने के चलते दोनों टीमों को बराबर 1-1 अंक बांट दिए गए।

ये भी पढ़ें: PAK का सबसे बड़ा हीरो ही बना असली विलेन, पाकिस्तान को हराने में कोई कमी नहीं छोड़ी 

औसत रही गेंदबाजी

इंग्लैंड टीम मौजूदा चैंपियन है। ऐसे में माना जा रहा था कि वह स्कॉटलैंड के खिलाफ मुकाबला आसानी से जीत लेगा और पूरे 2 अंक झटक लेगा। लेकिन हालात इसके विपरीत नजर आए। स्कॉटलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 ओवर में 90 रन बना लिए। विश्व चैंपियन इंग्लैंड के गेंदबाज स्कॉटलैंड जैसी टीम के खिलाफ भी विकेट के लिए तरस गए। टीम के 2 गेंदबाजों ने 10 से अधिक की इकोनॉमी से रन लुटाए। स्कॉटलैंड के सलामी बल्लेबाज मुन्से ने 31 गेंद पर 41 रन और मिचेल जोन्स ने 30 गेंद पर 45 रन बनाए। दोनों ही बल्लेबाजों ने 4-4 चौके और 2-2 छक्के जड़े। इन दोनों का स्ट्राइक रेट भी 130 के ऊपर का रहा।

ये भी पढ़ें: कौन हैं सौरभ नेत्रवलकर? भारत के लिए खेला विश्व कप, अब USA टीम में रहकर PAK को दिखाया आयना 

अब आस्ट्रेलिया से होगी भिड़ंत

इंग्लैंड का सामना टूर्नामेंट में अब आस्ट्रेलिया से होगा। आस्ट्रेलिया ने 6 जून को ओमान को 39 रन से हराकर अपने सफर का आगाज किया है। मैच में आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज व गेंदबाज अपनी लय में नजर आए थे। ऐसे में इंग्लैंड जब 8 जून को आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरेगा तो उसके लिए यह मैच किसी भी सूरत में आसान नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: USA vs PAK: मौत के मुंह से बचे…ट्रेंडसेटर बने, कौन हैं भारतीय मूल के गेम चेंजर नीतीश कुमार? 

रन रेट का रखना होगा ख्याल

इंग्लैंड टीम का पहला मुकाबला रद हो गया। ऐसे में उसका रन रेट अभी 0.00 ही है। इंग्लैंड टी20 वर्ल्डकप के बी-ग्रुप में है। इस ग्रुप में मौजूदा समय में 3 अंक के साथ स्कॉटलैंड टॉप पर है। उसका रन रेट 0.736 है। दूसरे नंबर पर आस्ट्रेलिया 2 अंक के साथ है। आस्ट्रेलिया का रन रेट 1.950 का है। इंग्लैंड को टी20 के सुपर-8 ग्रुप में प्रवेश करने के लिए अपने तीनों मैच जीतने होंगे। यह मैच आस्ट्रेलिया, ओमान और नामीबिया के साथ होना है। अब अगर इंग्लैंड की टीम आस्ट्रेलिया से हार जाती है तो इंग्लैंड के लिए सुपर-8 में जाने के लिए रन रेट अच्छा रखना सबसे अधिक महत्वपूर्ण होगा। वहीं, इंग्लैंड अगर यह मैच जीत जाता है तो उसके सुपर 8 में जाने की राह आसान हो जाएगी।

ये भी पढ़ें:- USA vs PAK: हारता है बंदा मगर कुछ करके, ऐसे थोड़े…पाकिस्तानी फैंस ने गुस्से में ये क्या कह दिया?

एक गलती कर देगी टूर्नामेंट से बाहर

इंग्लैंड को वर्ल्डकप में पहले से ही 1 अंक का नुकसान हो चुका है। ऐसे में उसे हर गलती का बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत इंग्लैंड के खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाएगी। लेकिन अगर यह मैच इंग्लैंड बड़े अंतर से हार जाता है तो उसपर टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा बढ़ जाएगा। आस्ट्रेलिया से हारने के बाद इंग्लैंड को न सिर्फ अगले दोनों मुकाबले बड़े अंतर से जीतने होंगे बल्कि दूसरी टीमों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: रोमांचक हुई सुपर-8 की जंग, 3 जगह खाली; 5 टीम लगभग तय 

ये भी पढ़ें:- USA vs PAK: युवराज सिंह ने इस रणनीति पर उठाए सवाल, पाकिस्तानी खिलाड़ी को किया टैग

ये भी पढ़ें:- PAK vs USA: क्या यूएसए से हारने के लिए आर्मी के साथ ट्रेनिंग की थी? पाक टीम का बना मजाक

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो