whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस भारतीय का रिकॉर्ड है बेहद शानदार, 68 के औसत से बनाए हैं रन

Final T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन अभी तक शानदार रहा है। सेमीफाइनल में भी उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अहम पारी खेली थी। वहीं फाइनल में भी उनसे कुछ इसी तरह की पारी की उम्मीद की जा रही है।
04:52 PM Jun 29, 2024 IST | News24 हिंदी
ind vs sa  साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस भारतीय का रिकॉर्ड है बेहद शानदार  68 के औसत से बनाए हैं रन

IND vs SA Final T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मुकाबला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। दोनों ही टीमों को एक मैच में भी हार का सामना करना नहीं करना पड़ा है। इसके अलावा दोनों ही टीमों के पास स्टार खिलाड़ियों की फौज है। टीम इंडिया के फैंस विराट कोहली और रोहित शर्मा से उम्मीद लगाए बैठे हैं। लेकिन इस मैच में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर बन सकते हैं। उनका रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेहद शानदार है।

सूर्या ने मचाया है धमाल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में सूर्यकुमार यादव का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। उन्होंने अफ्रीकी टीम के खिलाफ 6 पारियों में 343 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 5 बार पचास से ज्यादा का स्कोर बनाया है। वहीं, उनका औसत 68.60 का रहा है। उनका स्ट्राइक रेट भी 177.7 का है। ऐसे में वो फाइनल में टीम इंडिया के एक्स फैक्टर बन सकते हैं। सूर्यकुमार यादव साउथ अफ्रीका के खिलाफ सबसे ज्यादा सबसे ज्यादा बार पचास से ज्यादा का स्कोर बना चुके हैं। इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ रहा है ऐसा रिकॉर्ड

अगर साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा और विराट कोहली का रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों ही खिलाड़ियों का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। विराट कोहली ने 13 मैचों में 35.33 के औसत से 318 रन बनाए हैं। उन्होंने दो अर्धशतक बनाए हैं। कप्तान रोहित के बल्ले से 17 मैचों में 28 के औसत से उन्होंने 420 रन बनाए हैं।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11:

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली , ऋषभ पंत (विकेट कीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या , रवींद्र जडेजा , अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह , अर्शदीप सिंह।

दक्षिण अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन: क्विंटन डी कॉक (विकेट कीपर), रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन , डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, मार्को जेनसन, केशव महाराज , कागिसो रबाडा , एनरिक नॉर्टजे, तबरेज शम्सी।

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup में अब तक 8 फाइनल मुकाबले, कितनी बार जीती टॉस जीतने या हारने वाली टीम?

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: फाइनल में भारत को साउथ अफ्रीका के इन 4 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, पड़ सकते हैं भारी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो