whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs SA: डर के आगे जीत है...अक्षर पटेल ने तोड़ डाला साउथ अफ्रीका का घमंड, देखें वीडियो

Axar Patel Six IND vs SA: अक्षर पटेल ने टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों का घमंड तोड़ डाला।
08:54 PM Jun 29, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ind vs sa  डर के आगे जीत है   अक्षर पटेल ने तोड़ डाला साउथ अफ्रीका का घमंड  देखें वीडियो
IND vs SA Axar Patel Six

Axar Patel Six IND vs SA: भारत-साउथ की टीमें टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला खेल रही हैं। बारबाडोस में हो रहे इस मुकाबले में टीम इंडिया को शुरुआती तीन झटके लगे। कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए अक्षर पटेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर साउथ अफ्रीका के स्पिनर्स का घमंड तोड़ डाला।

आते ही दिखा दिए तेवर

दरअसल, तीन विकेट आउट होने के बाद टीम इंडिया प्रैशर में आ गई। इसके बाद बापू के नाम से मशहूर अक्षर पटेल बल्लेबाजी के लिए आए। अक्षर पर दबाव बनाने की कोशिश में साउथ अफ्रीका ने स्पिनर्स को तैनात कर दिया, लेकिन बापू तो बापू निकले। वे कहां मानने वाले थे। अक्षर ने सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद आते ही चौका ठोक अपने तेवर दिखा दिए।

मार्करम और महाराज के ओवर में ठोके छक्के

इसके बाद आठवें ओवर में अक्षर ने मार्करम की तीसरी गेंद पर डीप मिडविकेट की ओर करारा छक्का ठोक जता दिया कि उन्हें रोकना मुश्किल होगा। इस ओवर में छक्का ठोकने के बाद अक्षर ने अगले ही ओवर में केशव महाराज की चौथी गेंद पर एक बार फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नजारा दिखाकर स्लॉग स्वीप लगाया और डीप मिडविकेट की ओर करारा छक्का ठोक डाला। जिसे देख साउथ अफ्रीका के खेमे में खलबली मच गई।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

12वें ओवर में तबरेज शम्सी को ठोका 

अक्षर ने इसके बाद अटैकिंग मोड जारी रखा। 12वें ओवर में एक बार फिर उन्होंने बल्ले का मुंह खोला और तबरेज शम्सी की पांचवीं गेंद पर वाइड लॉन्ग ऑन की तरफ तगड़ा छक्का जमा दिया। अक्षर के बल्ले से लगकर गेंद गोली की तरह गई और रबाडा को छकाते हुए बाउंड्री पार कर गई। अक्षर का बल्ला यहीं नहीं रुका। उन्होंने 14वें ओवर की पहली ही गेंद पर कागिसो रबाडा को ऐसा कूटा कि क्रिकेटप्रेमियों के रोंगटे खड़े हो गए। पहली गेंद पर छक्का ठोक अक्षर ने ये जता दिया कि वे बड़े मैच के खिलाड़ी हैं। हालांकि इसके बाद अक्षर दुर्भाग्यवश आउट हो गए। वह तीसरी गेंद पर रनआउट होकर पवेलियन लौट गए। अक्षर ने 31 गेंदों में 1 चौका-4 छक्के ठोक 151.61 के स्ट्राइक रेट से 47 रन जड़े।

ये भी पढ़ें: IND vs SA: टॉस के दौरान रवि शास्त्री ने दिखाया जोश, रोहित शर्मा की छूट गई हंसी, देखें वीडियो

सेमीफाइनल के हीरो 

आपको बता दें कि अक्षर पटेल सेमीफाइनल में टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे थे। उन्होंने 10 रनों के योगदान के साथ ही तीन बड़े विकेट चटकाकर टीम इंडिया को शानदार जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। उन्हें इसके लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया।

ये भी पढ़ें: IND vs SA: शोएब अख्तर की भविष्यवाणी, बताया कौन जीतेगा वर्ल्ड कप 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: बारबाडोस के मौसम पर बड़ा अपडेट, सामने आए ये वीडियो 

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup में अब तक 8 फाइनल मुकाबले, कितनी बार जीती टॉस जीतने या हारने वाली टीम?

ये भी पढ़ें:- IND vs SA: फाइनल में भारत को साउथ अफ्रीका के इन 4 खिलाड़ियों से रहना होगा सावधान, पड़ सकते हैं भारी 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: तोते ने की फाइनल मैच की भविष्यवाणी, चोंच से चुना विनर का नाम 

ये भी पढ़ें: IND vs SA: बारबाडोस की पिच पर कितने बन सकते हैं रन, टॉस का क्या रहेगा रोल?

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो