whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित-विराट के बल्ले से निकलेंगे रन? सामने आया ये रिकॉर्ड

T20 World Cup 2024 में भारतीय टीम सुपर-8 में पहला मैच अफगानिस्तान से खेलती हुई नजर आएगी। ये मैच कल रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) खेला जाएगा। भारत और अफगानिस्तान के बीच मैच में भारतीय टीम का पलड़ा मजबूत है। ऐसे में टीम इंडिया के ओपनिंग बल्लेबाजों का प्रदर्शन कैसा रहेगा? इस पर विशेष निगाहें बनी रहेंगी।
01:52 PM Jun 19, 2024 IST | mashahid abbas
अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित विराट के बल्ले से निकलेंगे रन  सामने आया ये रिकॉर्ड
Rohit Sharma Virat Kohli

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 के मुकाबले आज रात से शुरू हो जाएंगे। पहला मैच साउथ अफ्रीका और USA के बीच खेला जाएगा। सुपर-8 में भारतीय टीम का सफर कल से शुरू होगा। भारत अपना पहला मैच अफगानिस्तान से खेलेगा। अफगानिस्तान की टीम ने ग्रुप स्टेज में शानदार प्रदर्शन कर सुपर-8 में अपनी जगह बनाई है। वहीं, भारतीय टीम ने भी ग्रुप स्टेज में दमदार प्रदर्शन कर सुपर-8 में एंट्री की है। सुपर-8 में भारतीय टीम अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया से मैच खेलेगी। टीम को पहला मैच अफगानिस्तान से खेलना है। भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की ओपनिंग जोड़ी अब तक टूर्नामेंट में फ्लॉप साबित हुई है। ऐसे में क्रिकेट प्रशंसकों के मन में ये सवाल खड़े हो रहे हैं कि आखिर भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज अफगानिस्तान के खिलाफ कैसा प्रदर्शन करेंगे? आइए दोनों ओपनर बल्लेबाजों के रिकॉर्ड के बारे में जानते हैं।

ये भी पढ़ें:- हारिस राउफ के बचाव में रिजवान ने भारत का नाम लेकर शेयर की पोस्ट, छिड़ गया विवाद

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: हारिस राउफ विवाद पर PCB का एक्शन, कानूनी कार्रवाई करने की दी चेतावनी

दोनों बल्लेबाजों का शानदार रहा है प्रदर्शन

रोहित शर्मा और विराट कोहली भले ही इस टूर्नामेंट में अब तक कोई खास छाप नहीं छोड़ पाए हों, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों का वेस्टइंडीज में अच्छा रिकॉर्ड रहा है। भारतीय टीम के इन दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने अफगानिस्तान के खिलाफ भी शानदार प्रदर्शन किया है। पुराने रिकॉर्डों पर नजर फेरी जाए तो दोनों ही खिलाड़ी अफगानिस्तान के लिए चुनौती बनते हुए नजर आ सकते हैं। अब तक टूर्नामेंट में दोनों खिलाड़ी अमेरिका के मैदान पर मैच खेल रहे थे, जहां गेंदबाजों को भरपूर मदद मिल रही थी। लेकिन वेस्टइंडीज की पिच पर बल्लेबाजों को मदद मिलती है और बड़े स्कोर बनते हैं। ऐसे में भारतीय टीम के ये दोनों ओपनर बल्लेबाज अपने बल्ले से रंग दिखाते हुए नजर आ सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: सुपर-8 में भारतीय टीम पर मंडराया खतरा, बेहद बुरा है इतिहास

रोहित शर्मा का ऐसा रहा है प्रदर्शन

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज में अब तक कुल 7 मैच खेले हैं। जिसकी 6 पारियों में रोहित शर्मा ने 145.66 के स्ट्राइक रेट से 185 रन जड़े हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 79 का रहा है। इन 6 पारियों में रोहित शर्मा 2 अर्धशतक भी जड़ चुके हैं। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा के प्रदर्शन की बात की जाए तो उन्होंने इस टीम के खिलाफ अब तक कुल 5 टी20 मैच खेले हैं। इनमें 163.33 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने 196 रन बनाए हैं। रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ नाबाद 121 रन की पारी खेली है। अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने 5 मैच में 1 शतक और 1 अर्धशतक जड़े हैं।

ये भी पढ़ें:- भारतीय टीम को मिली बड़ी राहत, ये 2 दिग्गज खिलाड़ी दिलाएंगे भारत को जीत?

विराट का अफगानिस्तान के खिलाफ दमदार प्रदर्शन

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज में अब तक महज 3 टी20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 141.77 के स्ट्राइक रेट से 112 रन बनाए हैं। इन 3 मैचों में उन्होंने 1 अर्धशतक भी जड़े हैं। वहीं, अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के रिकॉर्ड की बात की जाए तो उन्होंने इस टीम के खिलाफ अब तक कुल 5 मैच खेले हैं। जिसमें 4 पारियों में उन्होंने 1 शतक और 1 अर्धशतक मारे हैं। इसके साथ ही विराट कोहली ने इन 4 पारियों में 171.79 के स्ट्राइक रेट से 201 रन बनाए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ विराट कोहली का सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 122 रन का रहा है।

ये भी पढ़ें:- गौतम गंभीर ही नहीं इस दिग्गज का भी बीसीसीआई ने लिया इंटरव्यू, रह चुका है इंडियन विमेंस टीम का कोच

ये भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज पहुंचकर शर्टलेस हुए Virat Kohli, फैंस का देखें रिएक्शन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो