whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

ऑस्ट्रेलिया के हलक में अटकी जान, भारत के खिलाफ मैच से पहले आई मुसीबत

T20 World Cup 2024 में आज रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) बड़ा रोमांचक मुकाबला खेला जाएगा। ये मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा। ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये मैच जीतना जरूरी है। वहीं, मैच से पहले हुई बारिश ने ऑस्ट्रेलिया की धड़कन बढ़ा दी है।
01:42 PM Jun 24, 2024 IST | mashahid abbas
ऑस्ट्रेलिया के हलक में अटकी जान  भारत के खिलाफ मैच से पहले आई मुसीबत
Australia

T20 World Cup 2024 में भारत का सुपर-8 में अंतिम मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) खेला जाएगा। सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों को ये मैच जीतना होगा। ऑस्ट्रेलिया इस मैच को हारती है तो उसके टूर्नामेंट से बाहर होने के खतरे ज्यादा हैं। इस बीच ऐसी खबर सामने आ रही है, जो ऑस्ट्रेलिया के लिए आफत बनकर उभरी है। आइए जानते हैं ऑस्ट्रेलिया पर कैसा खतरा मंडरा रहा है।

एक दिन पहले बिगड़ गया मौसम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये मैच सेंट लूसिया में डेरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच से एक दिन पहले यहां हुई तेज बारिश ने ऑस्ट्रेलिया की धड़कन बढ़ा दी है। मौसम वेबसाइट के मुताबिक भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां खेले जाने वाले मैच में 30-40 प्रतिशत तक बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: वेस्‍टइंडीज भी हुआ ‘पनौती’ का श‍िकार! इस खास वजह से भारत भी नहीं बन पाया था चैंप‍ियन

बारिश हुई तो ऑस्ट्रेलिया का किस्सा तमाम

ऑस्ट्रेलिया को पिछले मैच में अफगानिस्तान ने करारी शिकस्त दी थी। ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये मैच जीतना बहुत जरूरी है। ऐसे में अगर बारिश होती है तो ऑस्ट्रेलिया की मुश्किल बढ़ जाएगी। बारिश से मैच रद्द होने पर ऑस्ट्रेलिया को भारत के 1 अंक मिलेंगे। इससे ऑस्ट्रेलिया के 3 मैच में 3 अंक होंगे। इसके बाद अगर अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को हरा दिया तो वह 4 अंक के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा और ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा।

भारत को मिलेगा फायदा

अगर मैच बारिश के कारण रद्द हो जाता है तो भारतीय टीम 5 अंक के साथ ग्रुप में टॉप पर रहकर सेमीफाइनल में एंट्री करेगा। सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से होगा। वहीं, अगर भारत मैच बड़े अंतर से हार जाता है और अफगानिस्तान अपना मैच बांग्लादेश से कम अंतर से जीतता है या हार जाता है तो भारत दूसरे नंबर पर रहकर सेमीफाइनल में एंट्री करेगा। ऐसे में भारत का सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से सामना होगा।

ये भी पढ़ें:- WI vs SA: ऐसे ही नहीं जीत गई साउथ अफ्रीका, इन 2 खिलाड़ियों ने पलट दिया मैच

ये भी पढ़ें:- साउथ अफ्रीका या इंग्लैंड, किससे होगा भारत का सेमीफाइनल? समझें समीकरण

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो