whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 World Cup 2024: क्यों भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे सेमीफाइनल में नहीं है रिजर्व डे? आईसीसी ने दिया जवाब

T20 World Cup 2024: गुयाना में भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच में बारिश विलेन बन सकती है। इस मैच में आईसीसी ने कोई भी रिजर्व डे नहीं रखा है।
05:33 PM Jun 27, 2024 IST | News24 हिंदी
t20 world cup 2024  क्यों भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे सेमीफाइनल में नहीं है रिजर्व डे  आईसीसी ने दिया जवाब

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होना है। ये मैच गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत के पास 2022 टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेने का मौका है। इस मैच में इंग्लैंड ने 10 विकेट से जीत हासिल की थी। हालांकि गुयाना में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है। मैच के दौरान भी बारिश की संभावना है।

नहीं रखा गया है रिजर्व डे

आईसीसी ने दूसरे सेमीफाइनल के लिए रिजर्व डे नहीं रखा है। इसकी जगह 250 मिनट (4 घंटे 10 मिनट) का अतिरिक्त समय दिया गया है। अगर इस समय में भी मैच ना हो तो मैच को रद्द कर दिया जाएगा। बता दें कि साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेले गए सेमीफाइनल मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया था। ऐसे में फैंस के दिमाग में ये बात जरूर आ रही है कि किस वजह से आईसीसी ने भारत के खिलाफ मैच में रिजर्व डे नहीं रखा है। इसको लेकर आईसीसी ने खुद ही जवाब दिया है।

आईसीसी ने दिया जवाब

इसको लेकर आईसीसी ने अपने बयान में कहा, 'दूसरे सेमीफाइनल में रिजर्व डे ना रखने का निर्णय इस वजह से किया गया, ताकि टीम को लगातार सफर ना करना पड़े। टीमों को देखते हुए ये फैसला किया गया था। हम नहीं चाहते थे कि टीम गेम ट्रैवल गेम करे। इसी वजह से दूसरे सेमीफाइनल में हमें अतिरिक्त समय को (4 घंटे 10 मिनट) रखने का निर्णय किया है। यह मैच वेस्टइंडीज के समयानुसार मैच सुबह 10.30 बजे शुरू होगा जबकि पहला सेमीफाइनल शाम को शुरू हुआ था। ऐसे में दो मैचों में एक्स्ट्रा समय नहीं दिया जा सकता था।


साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच मैच त्रिनिदाद में खेला गया था। ये मुकाबला वहां के समय के अनुसार 26 जून को रात में शुरू हुआ था। जबकि ये मुकाबला भारतीय समयानुसार 27 जून की सुबह खेला गया था। वहीं, भारत और इंग्लैंड के बीच मैच समय के अनुसार 27 जून को सुबह 10. 30 बजे खेला जाएगा जबकि भारतीय समयानुसार ये मैच रात 8 बजे से शुरू हो जाएगा।

ये भी पढ़ें:- Video: हार के बाद टूटा अफगानिस्तान का दिल, देखें खिलाड़ियों की हालत

ये भी पढ़ें:- Video: इन 3 गलतियों ने अफगानिस्तान को करा दिया विश्व कप से बाहर, हाथ आया मौका गवांया

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो