whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: IND vs PAK मैच में बारिश का खतरा, सामने आया सुपर-8 का अनोखा समीकरण

T20 World Cup 2024 IND vs PAK: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मुकाबले पर बारिश का खतरा आ गया है। कहा जा रहा है कि 9 जून को न्यूयॉर्क में बारिश हो सकती है।
06:32 AM May 28, 2024 IST | Pushpendra Sharma
t20 wc 2024  ind vs pak मैच में बारिश का खतरा  सामने आया सुपर 8 का अनोखा समीकरण
IND vs PAK T20 World Cup

T20 World Cup 2024 IND vs PAK: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया कमर कस चुकी है। भारतीय टीम के लिए कई खिलाड़ी अमेरिका पहुंच चुके हैं। जहां उन्होंने प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। टीम इंडिया 1 जून को न्यूयॉर्क में बांग्लादेश के खिलाफ वार्मअप मैच खेलेगी। इसके बाद 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ पहला मुकाबला होगा। टीम इंडिया को ग्रुप-ए में रखा गया है। जहां उसका सामना चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होगा। इस महामुकाबले को 9 जून को खेला जाएगा।

IND vs PAK मैच में बारिश की संभावना 

भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान बारिश पड़ने की संभावना है। इस मैच को स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे से खेला जाएगा। भारत में उस वक्त शाम के 8 बजेंगे। मौसम के अपडेट के अनुसार, न्यूयॉर्क में सुबह 6 बजे धूप होगी, लेकिन जैसे ही मैच का समय होगा, तेज बारिश आ सकती है। सुबह 10 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मौसम इसी तरह रह सकता है। अब अगर मैच नहीं हुआ तो सुपर-8 का क्या समीकरण होगा, आइए जानते हैं...

रिजर्व डे का प्रावधान नहीं 

जानकारी के अनुसार, वर्ल्ड कप के लीग मैचों के लिए रिजर्व डे नहीं रखा गया है। ग्रुप स्टेज और सुपर 8 स्टेज के दौरान बारिश की संभावना बनती है तो नतीजे के लिए दोनों टीमों को कम से कम पांच ओवर बल्लेबाजी कराई जा सकती है। जबकि सेमीफाइनल और फाइनल के नतीजे के लिए कम से कम एक-एक ओवर बल्लेबाजी कराने का विकल्प रखा गया है।

मैच रद्द हुआ तो मिलेगा एक पॉइंट 

अगर मैच बारिश के कारण रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक पॉइंट दिया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो टीम इंडिया को सुपर-8 में जाने के लिए हर मैच जीतना होगा। अगर इस मैच से एक पॉइंट मिल जाता है तो टीम इंडिया को आयरलैंड, अमेरिका और कनाडा के खिलाफ अपना मैच हर हाल में जीतना होगा। जिससे उसे कुल 7 पॉइंट मिल सकते हैं।

उलटफेर हुआ तो होगा नुकसान 

अगर टीम इंडिया को किसी भी एक मैच में हार मिलती है तो पांच ही पॉइंट मिल सकेंगे। इससे उसका सुपर-8 में पहुंचना थोड़ा मुश्किल हो जाएगा। दरअसल, एक ग्रुप में शामिल 5 टीमों के एक-दूसरे से मुकाबले होंगे। इस तरह वह अधिकतम 8 पॉइंट हासिल कर सकती हैं। यदि कोई उलटफेर हुआ तो टीम इंडिया को नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर भारतीय टीम का एक मुकाबला बारिश से धुलता है और किसी एक में हार का सामना करना पड़ता है तो वह अधिकतम 5 अंक ही हासिल कर पाएगी। ऐसे में उसे किसी भी खतरे से बचने के लिए हर हाल में मैच जीतना होगा।

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: टीम इंडिया के 3 और खिलाड़ी अमेरिका रवाना, हार्दिक पांड्या पर गहराया सस्पेंस 

ये भी पढ़ें: रियान पराग की Youtube हिस्ट्री दुनिया के सामने आई, इन एक्ट्रेस के हॉट वीडियोज करते हैं सर्च

ये भी पढ़ें: हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल बाहर…पूर्व दिग्गज ने रोहित शर्मा के बाद चुना टीम इंडिया का कप्तान 

ये भी पढ़ें: हेड कोच बनने पर गौतम गंभीर के सामने होंगी ये 5 चुनौतियां, दो बड़े टूर्नामेंट दांव पर 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: फ्री में कहां देख सकेंगे वर्ल्ड कप के मैच? Live Streaming की पूरी डिटेल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो