whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs AFG: बारबाडोस के मौसम पर आया बड़ा अपडेट, टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन

India vs Afghanistan Barbados Weather: भारत-अफगानिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप के तहत बारबाडोस में सुपर-8 का मुकाबला खेला जाएगा। इस मुकाबले के दौरान हल्की बारिश होने की संभावना है।
06:14 PM Jun 20, 2024 IST | Pushpendra Sharma
ind vs afg  बारबाडोस के मौसम पर आया बड़ा अपडेट  टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन
india vs afghanistan

India vs Afghanistan Barbados Weather: भारतीय टीम टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 का अपना पहला मुकाबला खेलने के लिए तैयार है। ये मुकाबला गुरुवार को बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल मैदान में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच मुकाबला लोकल टाइम सुबह 10.30 बजे और भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से होगा। इस मैच ने टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी है क्योंकि यहां हल्की बारिश होने का अनुमान है।

पहली पारी के बाद हो सकती है बारिश

ब्रिजटाउन, बारबाडोस के मौसम के अनुसार, थोड़े बादल छाए रहने की संभावना है। फिलहाल मौसम साफ है, लेकिन बादल भी छाए हुए हैं। हालांकि बारिश होने की संभावना 8 प्रतिशत ही है, लेकिन पहली पारी के बाद हल्की बारिश होने का अनुमान है। ऐसे में टीम इंडिया की टेंशन बढ़ सकती है। आपको बता दें कि टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन के दौरान हल्की बारिश आई थी। इससे पहले बारबाडोस में लीग स्टेज का एक मुकाबला भी बारिश के चलते रद्द हो चुका है

कराया जा सकता है 5-5 ओवर का मैच

आपको बता दें कि सुपर-8 के मुकाबलों के दौरान रिजर्व डे का कोई प्रावधान नहीं है। अगर बारिश आती है तो कम से कम 5-5 ओवर का मैच कराया जा सकता है। इसके बावजूद यदि मैच कराना मुमकिन नहीं होता है तो दोनों टीमों को 1-1 पॉइंट बांट दिया जाएगा। गौरतलब है कि हर टीम को सुपर-8 में 3 मैच खेलने हैं। ऐसे में उनके पास अधिकतम 6 अंक हासिल करने का मौका होगा। अगर एक भी मैच बारिश की वजह से धुलता है तो सेमीफाइनल का गणित गड़बड़ा सकता है। बाद में टीम को सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है।

कैसी होगी पिच?

बारबाडोस की पिच बल्लेबाजों को मदद कर सकती है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इसी मैदान पर 201 रन का स्कोर बनाया था। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ ग्रुप स्टेज के मैच में स्कॉटलैंड ने 10 ओवर में 90 रन बनाए थे। ऐसे में इस पिच पर खूब रन बरसेंगे। विराट कोहली और रोहित शर्मा भारत को अच्छी शुरुआत दिला सकते हैं। माना जा रहा है कि टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव कर सकती है। भारतीय टीम एक तेज गेंदबाज को आराम देकर कुलदीप यादव की एंट्री करा सकती है। संभावना है कि मोहम्मद सिराज को आराम दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश-न्यूजीलैंड-इंग्लैंड के खिलाफ 16 मैच खेलेगी टीम इंडिया, BCCI ने किया शेड्यूल का ऐलान 

ये भी पढ़ें: IND VS AFG: विराट-रोहित के बीच छिड़ी नंबर 1 बनने की जंग! कौन पहले तोड़ेगा ये बड़ा रिकॉर्ड 

ये भी पढ़ें: भारत के पूर्व तेज गेंदबाज ने किया सुसाइड, चौथी मंजिल से लगाई छलांग

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो