खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 World Cup 2024: भारत-पाक मैच की टिकट का दाम देखकर फैंस के उड़े होश, करोड़ों में है कीमत

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप 2024 में भारत और पाकिस्तान मैच की टिकट का दाम जानकर फैंस के होश उड़ गए हैं। दरअसल मैच की सबसे महंगी टिकट 1.86 करोड़ तक मिल रही है। लोग मैच की टिकट खरीदने के लिए मुंह मांगी कीमत तक देने को तैयार है।
02:27 PM Mar 05, 2024 IST | Vishal Pundir
T20 World Cup 2024 india vs pakistan match ticket price new york Image Credit: Social Media
Advertisement

T20 World Cup 2024: क्रिकेट फैंस को अब बेसब्री से टी20 विश्व कप 2024 का इंतजार हो रहा है। टी20 विश्व कप 2024 का आगाज जून में होने वाला है। इस टूर्नामेंट अमेरिका में खेला जाएगा। वहीं इस टूर्नामेंट में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होने वाली है। भारत-पाक मैच का इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी करता है। इस मैच का इतना क्रेज है कि मैच की टिकट का दाम करोड़ो में पहुंच गया है। जिससे फैंस के होश उड़ गए हैं। दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच फैंस को मुकाबला अब आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट मे देखने को मिलता है। ऐसे में फैंस इस मैच को लेकर काफी उत्साहित रहते हैं।

Advertisement

भारत-पाक मैच का सबसे महंगा टिकट करोड़ों में

टी20 विश्व कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला जाएगा। इस मैच के टिकट की सबसे कम कीमत आईसीसी की वेबसाइट पर 497 रूपये थी। इसके अलावा साइट पर मैच के सबसे महंगे टिकट का दाम 33,148 रुपये थे। लेकिन जैसे ही टिकट खरीद के लिए विंडो खुली तो कुछ ही देर में इस मैच की टिकट सोल्ड आउट हो गई। जिसके बाद भारत-पाक मैच की टिकट मिल ही नहीं रही है। लोग टिकट खरीदने के लिए मुंह मांगी कीमत देने को तैयार है।


एक अमेरिकी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार 400 डॉलर की टिकट का दाम करीब 40 हजार डॉलर के आस-पास हो गया है। जिसकी भारतीय करेंसी में कीमत लगभग 33 लाख रूपये है। मैच की ये टिकट यूएसए के रिसेल प्लैटफॉर्म्स पर बिक रही है। StubHub, SeatGreek जैसी वेबसाइट पर भारत-पाक मैच की टिकट ब्लैक में मिल रही है।

Advertisement

ब्लैक में सबसे महंगे टिकट की बात करे तो 1 लाख 75 हजार डॉलर में भारत-पाक मैच का टिकट बिक रहा है जिसकी भारतीय करेंसी मे कीमत 1.86 करोड़ रुपये है। जिसके बाद फैंस के लिए मैच की टिकट खरीदना काफी मुश्किल हो रहा है। अक्सर देखा गया है जब-जब विश्व कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में इन दोनों टीमों की भिड़ंत होती है तब-तब मैच से पहले ही सभी टिकटें बिक जाती है।

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: 5वें टेस्ट से पहले अचानक धर्मशाला पहुंचे रिंकू सिंह, सामने आया बड़ा अपडेट

ये भी पढ़ें:- IND vs ENG: काफी अलग है धर्मशाला का मैदान, इन 2 खिलाड़ियों को मजबूरन करना पड़ सकता है बाहर!

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: ‘फिफ्टी और शतक सिर्फ Time Waste है’, हार्दिक पांड्या ने किसकी ओर किया इशारा

Advertisement
Tags :
ind vs pakT20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement