whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: 9 जून को खेला जाएगा IND-PAK, जानें इस पिच का कैसा है मिजाज

India vs Pakistan Pitch Report: भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का मुकाबला 9 जून को यूएसए के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। चलिए आपको बताते हैं, इस पिच का कैसा है मिजाज।
09:05 PM May 29, 2024 IST | Abhinav Raj
t20 wc 2024  9 जून को खेला जाएगा ind pak  जानें इस पिच का कैसा है मिजाज
भारत बनाम पाकिस्तान।

India vs Pakistan Pitch Report: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का आगाज भले ही 2 जून से होने वाला है, लेकिन दुनियाभर के करोड़ों फैंस को 9 जून का इंतजार है, जिस दिन भारत और पाकिस्तान की टीम आमने-सामने होगी। इस मैच को लेकर अभी से फैंस में उत्साह देखा जा रहा है। भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मुकाबला खेला जाता है, यह हाईवोल्टेज मैच होता है। यह मुकाबला यूएसए के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। चलिए हम आपको बताते हैं इस पिच की कैसी कंडीशन है। इस मैदान पर बल्लेबाजों को अधिक मदद मिलेगी, या फिर गेंदबाजों को मदद मिलेगी।


ये भी पढ़ें:- कुछ मैच सुबह 5 बजे से…कुछ मुकाबले रात 12:30 से…यहां देखें T20 WC के मैचों की टाइमिंग

किसके लिए मददगार होगी यह पिच

भारतीय टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है। इससे पहले टीम इंडिया को बांग्लादेश के खिलाफ 1 जून को वॉर्मअप मैच खेलना है। लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत 9 जून को नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला है। इस पिच की बात करें, तो इस पिच पर उछाल और सटीकता देखने को मिलती है। ग्राउंड्समैन ने इस पिच को बनाने में खूब मेहनत की है, आखिरकार यह पिच बनकर तैयार है। यह पिच सभी खिलाड़ियों को बराबर का मौका देगी। यह पिच ना सिर्फ तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित होगी, बल्कि स्पिन गेंदबाजों के लिए भी मददगार साबित होगी। ऐसे में स्पिनरों और तेज गेंदबाजों, दोनों को इस पिच से बराबर की मदद मिलेगी।


ये भी पढ़ें:- क्या गौतम गंभीर नहीं होंगे टीम इंडिया के अगले हेड कोच? पूर्व दिग्गज ने खुद दिया चौंकाने वाला बयान

टी20 विश्व कप में हेड टू हेड टक्कर

भारत और पाकिस्तान के बीच अभी तक आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में 5 बार आमना-सामना हुआ है। दोनों के बीच खेले गए 5 मैचों में भारतीय टीम 4 मुकाबले जीती है, जबकि एक मैच पाकिस्तान के नाम रहा है। टी20 विश्व कप का आखिरी विश्व कप पाकिस्तान के नाम रहा था, इस मैच को पाकिस्तान ने 10 विकेट से चेज कर जीत लिया था। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि 9 जून को होने वाले मुकाबले में किसकी जीत होती है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो