whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

IND vs USA: अमेरिका के खिलाफ भारतीय टीम में हो सकता है बदलाव, इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री!

IND vs USA: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और यूएसए के बीच आज रात मैच खेला जाएगा। दोनों ही टीमें इस मैच में जीत के साथ सुपर-8 में एंट्री करना चाहती हैं। भारत और यूएसए के बीच इस मैच में दोनों टीमों के बीच कौन से बदलाव होंगे और प्लेइंग इलेवन कैसी होगी? इस बात पर क्रिकेट प्रशंसकों के बीच तेज चर्चाएं हैं। माना जा रहा है कि भारतीय टीम इस मैच में अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव कर सकती है।
05:30 PM Jun 12, 2024 IST | News24 हिंदी
ind vs usa  अमेरिका के खिलाफ भारतीय टीम में हो सकता है बदलाव  इस धाकड़ खिलाड़ी की एंट्री
India vs USA Match

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आज रात 8 बजे (भारतीय समयानुसार) भारत का मुकाबला मेजबान अमेरिकी टीम से होगा। भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप में आयरलैंड और पाकिस्तान को हराकर शानदार शुरुआत की है। वहीं, मेजबान अमेरिकी टीम भी टूर्नामेंट में अबतक अजेय रही है। यूएसए ने कनाडा और पाकिस्तान को रौंदकर सुपर-8 की लड़ाई को दिलचस्प कर रखा है। भारत और यूएसए के बीच खेला जाने वाला ये मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम होगा। इस मैच में जो भी टीम जीतेगी उसे टूर्नामेंट के अगले चरण यानी सुपर-8 में प्रवेश मिल जाएगा। इस महत्वपूर्ण मैच को दोनों ही टीमें जीतना चाहती हैं। ऐसे में क्रिकेट प्रशंसकों के मन में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर दोनों टीमें अपनी प्लेइंग इलेवन में क्या बदलाव करेंगी? आज के इस अहम मैच में कौन से नए खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है और संभावित प्लेइंग इलेवन क्या रहने वाली है?

ये भी पढ़ें:- IND Vs USA: मैच पर कितना है बारिश का खतरा? जानें कैसा होगा न्यूयॉर्क का मौसम

ये भी पढ़ें:- IND vs PAK: जसप्रीत बुमराह पर मजे ले रहे थे बाबर आजम, यॉर्कर किंग ने वर्ल्ड कप में तोड़ डाला घमंड

अमेरिकी टीम में क्या होगा बदलाव?

अमेरिकी क्रिकेट टीम इस विश्व कप की सह मेजबान है। अपने घरेलू मैदान पर उसने पिछले दोनों मैचों में जीत हासिल कर बड़ी सुर्खियां बटोरी हैं। अमेरिकी टीम ने आयरलैंड के साथ ही क्रिकेट के इस फॉर्मेट की पूर्व चैंपियन और गत उपविजेता टीम पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर सभी को अपनी ओर आकर्षित किया है। अमेरिकी मैदान की पिच पर जहां तेज उछाल से बल्लेबाजों को परेशान होना पड़ रहा है, वहीं अमेरिकी बल्लेबाज इस मैदान पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। टीम ने अबतक दोनों मुकाबले ग्रांड प्रेयरी स्टेडियम में खेले हैं। पहले मैच में आयरलैंड के खिलाफ यूएसए की टीम ने पूरी पारी में 3 विकेट गंवाए थे। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच में भी टीम ने अपने 3 ही विकेट खोए। भारतीय टीम के गेंदबाजों के सामने चुनौती रहेगी कि वह यूएसए की बल्लेबाजों का विकेट हासिल करें। अमेरिकी टीम को अपने घरेलू मैदान का काफी फायदा मिल रहा है और वह सुपर-8 की दौड़ में भी बनी हुई है। ऐसे में वह भारतीय टीम के खिलाफ किसी भी सूरत में कोई भी गलती नहीं करना चाहेगा। माना जा रहा है कि यूएसए अपने दमदार 11 खिलाड़ियों के साथ भारत के खिलाफ उतरेगा। यूएसए ने एक मजबूत प्लेइंग-11 के साथ पाकिस्तान को हराया है, ऐसे में भारत के खिलाफ अमेरिकी टीम शायद ही कोई बदलाव करे। अमेरिकी टीम इस प्लेइंग-11 के साथ ही मैदान में उतर सकती है।

अमेरिका की संभावित प्लेइंग-11: स्टीवेन टेलर, मोनांक पटेल (कप्तान/विकेटकीपर), एंड्रीस गौस, एरॉन जोन्स, नितीश कुमार, कोरी एंडरसन, हरमीत सिंह, नोस्तुश केंजीगे, जसदीप सिंह, सौरभ नेत्रवालकर और अली खान।

ये भी पढ़ें:- IND Vs USA: मैच पर कितना है बारिश का खतरा? जानें कैसा होगा न्यूयॉर्क का मौसम

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: USA के 5 खिलाड़ी, जो टीम इंडिया को दे सकते हैं झटका

भारतीय टीम में क्या होगा बदलाव?

भारतीय क्रिकेट टीम ने इस टूर्नामेंट में अपनी शानदार शुरुआत की है लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ टीम की बल्लेबाजी उतनी दमदार नहीं रही है। भारत को सुपर-8 में जाने से पहले अपनी लय बरकरार रखनी होगी। टीम हर हाल में जीत के इरादे से ही मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम ने अपने दोनों मैचों में प्लेइंग-11 में कोई भी बदलाव नहीं किया है। भारतीय टीम के बल्लेबाजी क्रम में शिवम दुबे का फॉर्म चिंता पैदा कर रहा है। शिवम दुबे ने अपने पिछले दोनों मुकाबले में टीम को निराश किया है। टीम के पास संजू सैमसन जैसा खिलाड़ी बेंच पर मौजूद है। माना जा रहा है कि यूएसए के खिलाफ संजू सैमसन को मौका दिया जा सकता है। वहीं, टीम की गेंदबाजी में भारतीय टीम शायद ही कोई बदलाव करे, क्योंकि न्यूयॉर्क का ये नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम तेज गेंदबाजों को मदद दे रहा है। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में टीम के गेंदबाजों ने एक छोटे से टोटल का शानदार बचाव करके अपना दमखम पेश किया था। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव की एंट्री की भी चर्चा हो रही है लेकिन पिच की कंडीशन को देखते हुए ऐसा ही लग रहा है कि कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में आने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। कुलदीप यादव को सुपर-8 में वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले मुकाबलों में आजमाया जा सकता है।


भारत की संभावित प्लेइंग-11: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे/संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: ऑस्ट्रेलिया की जीत ने बदला समीकरण, वर्ल्ड कप से बाहर हुईं 2 टीमें, 2 की सुपर 8 में एंट्री

ये भी पढ़ें:- AUS Vs NAM: इन 3 ख‍िलाड़‍ियों के बूते ऑस्‍ट्रेल‍िया ने नामीब‍िया को कुचला, शान से Super-8 में बनाई जगह

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो