होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

T20 WC 2024: कार्तिक की फॉर्म ने बढ़ाई विकेटकीपर्स की टेंशन! इन 3 खिलाड़ियों पर बाहर होने का खतरा

T20 WC 2024 Dinesh Karthik: आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने वाले खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने भारत के 3 विकेटकीपर्स की टेंशन बढ़ा दी है। कार्तिक जिस तरह के फॉर्म में चल रहे हैं, इससे 3 खिलाड़ियों को भारत की विश्व कप टीम से बाहर किया जा सकता है।
02:55 PM Apr 12, 2024 IST | Abhinav Raj
दिनेश कार्तिक।
Advertisement

T20 WC 2024 Dinesh Karthik: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 से पहले भारत के दिग्गज खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने टीम सेलेक्टर की टेंशन बढ़ा दी है। आईपीएल के आगाज से पहले कार्तिक भारतीय टीम में शामिल होने की रेस में भी नहीं थे। लेकिन अब उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलते हुए ऐसा फॉर्म दिखाया कि स्क्वाड तो फिर भी दूर की बात है, कार्तिक को विश्व कप के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल करने की चर्चा शुरू हो गई है। दिनेश ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ सिर्फ 22 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। कार्तिक की इस शानदार फॉर्म ने भारत के 3 विकेटकीपर्स की टेंशन बढ़ा दी है। कार्तिक इन 3 खिलाड़ियों का टीम से पत्ता काट सकते हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: रोहित कप्तान… कार्तिक फिनिशर…,कुछ ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग 11

मुश्किल में ईशान की पोजीशन

बता दें कि दिनेश कार्तिक ना सिर्फ अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं, बल्कि विकेटकीपिंग में भी कमाल दिखा रहे हैं। ऐसे में अगर दिनेश को भारतीय टीम के स्क्वाड में शामिल किया जाता है, तो इससे 3 खिलाड़ियों को तगड़ा झटका लगेगा। इनमें पहले खिलाड़ी हैं मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले विस्फोटक बल्लेबाज ईशान किशन। वैसे तो ईशान का बल्ला भी खूब आग उगल रहा है, लेकिन कार्तिक काफी अनुभवी खिलाड़ी भी हैं। कार्तिक ने धोनी से भी पहले डेब्यू किया था। इस कारण से टीम इंडिया अनुभवी खिलाड़ी को टीम में रख सकती है। इससे ईशान का टीम से सूपड़ा साफ हो जाएगा। दूसरे खिलाड़ी लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल हैं।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: लगातार हार के बीच RCB को लगा तगड़ा झटका! बाहर हो सकता है दिग्गज प्लेयर

कप्तान की भी बढ़ी मुश्किलें

केएल राहुल का बल्ला इस सीजन कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहा है। राहुल ने इस सीजन अभी तक 4 मुकाबले खेले हैं, जिनमें 128 की स्ट्राइक रेट से 126 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक देखने को मिला है। राहुल के आंकड़े कुछ खास नहीं है। ऐसे में दिनेश कार्तिक केएल राहुल की भी जगह खा सकते हैं। तीसरे खिलाड़ी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन हैं। संजू का बल्ला इस सीजन खूब आग उगल रहा है। उनकी कप्तानी में राजस्थान काफी अच्छा खेल रही है, बावजूद इसके उन्हें भारतीय टीम में शामिल करना मुश्किल लग रहा है। क्योंकि संजू आईपीएल में तो खूब रन बनाते हैं, लेकिन जब भी उन्हें भारतयी टीम में खेलने का मौका मिलता है, अधिकांश मौकों पर उनका बल्ला खामोश हो जाता है। ऐसे में कार्तिक के कारण संजू को भी टीम से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है। ऐसे में दिनेश कार्तिक के अच्छे फॉर्म ने इन 3 खिलाड़ियों की टेंशन बढ़ा दी है।

ये भी पढ़ें:- IPL 2024: निराश न हों RCB फैंस, बेंगलुरु अभी भी कर सकती है क्वालिफाई; समझें गणित

Open in App
Advertisement
Tags :
Dinesh KarthikT20 wc 2024T20 World Cup 2024
Advertisement
Advertisement