खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: जिस मैदान पर बाउंड्री के लिए तरसे SL-SA, भारत के यहां 3 मुकाबले

T20 World Cup 2024 IND vs IRE Pitch Report: श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मैच के बाद न्यूयॉर्क की यह पिच सवालों के घेरे में आ गई है। भारत के कई दिग्गज खिलाड़ी यह बयान दे चुके हैं कि यह पिच बेहद खराब है। खास बात है कि भारत को भी इस पिच पर 3 मुकाबले खेलने हैं। चलिए जानते हैं कैसी है यह पिच।
05:02 PM Jun 04, 2024 IST | Abhinav Raj
टीम इंडिया।
Advertisement

T20 World Cup 2024 IND vs IRE Pitch Report: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप-2024 का चौथा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच सोमवार को न्यूयॉर्क के नासाऊ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका को छह विकेट से हराया। मैच के बाद न्यूयॉर्क के इस पिच पर सवाल उठने लगे हैं। बताया जा रहा है कि यह पिच गेंदबाजों के लिए काफी मददगार है, यही कारण है कि श्रीलंका इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.1 ओवर में महज 77 रन का स्कोर बना पाया। आपको बता दें कि इस पिच पर भारतीय टीम को भी 3 मुकाबले खेलने हैं। चलिए आपको बताते हैं कैसा है इस पिच का मिजाज।

Advertisement


ये भी पढ़ें:- T20 WC में श्रीलंका के साथ हो रहा भेदभाव? दिग्गज खिलाड़ी ने ICC पर लगाया बड़ा आरोप!

इस पिच पर भारत के ये 3 मुकाबले

श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। ऐसा लगा कि यह हाई स्कोरिंग मैच हो सकता है, लेकिन श्रीलंका की टीम 77 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। इसके बाद जब साउथ अफ्रीका इस स्कोर को चेज करने उतरी, तो एक पल के लिए लगा कि अफ्रीका के लिए यह लक्ष्य आसान होगा, लेकिन अफ्रीका को इस आसान लक्ष्य चेज करने में 16.4 ओवर लग गए। ऐसे में इस पिच ने भारतीय खिलाड़ियों की भी टेंशन बढ़ा दी है। यह पिच टीम इंडिया के लिए इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि भारत को इस पिच पर कुल 3 मुकाबले खेलने हैं। भारत इस विश्व कप का पहला, दूसरा और तीसरा, तीनों मैच इसी पिच पर खेलने वाला है। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच भी इसी पिच पर होना है।


ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: पूर्व दिग्गज ने चुनी टीम इंडिया की Playing 11, इन खिलाड़ियों का काट दिया पत्ता

Advertisement

कैसी है यह पिच

बता दें कि नासाऊ काउंटी की यह पिच तेज गेंदबाजों के लिए काफी मददगार साबित हो रही है। भारत ने जब इस मैदान पर अपना वॉर्मअप मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेला था, इस मैच में भी टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने 7 विकेट झटके थे, जबकि स्पिनरों के नाम सिर्फ एक विकेट रहा था। इसके अलावा इस पिच पर आखिरी मुकाबला श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया, इस मैच में भी साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाजों ने 7 विकेट झटके हैं, जबकि स्पिनर के नाम सिर्फ 2 विकेट रहे हैं। इससे साफ है कि यह पिच तेज गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो रही है। 5 जून को जब भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबला खेला जाएगा, उम्मीद है कि इस मैच में भी रोहित शर्मा अतिरिक्त तेज गेंदबाजों के साथ खेलने उतर सकते हैं।

Advertisement
Tags :
Rohit SharmaT20 World Cup 2024Team India
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement