whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: पैर खोने का डर, कैंसर से जीती जंग; इमोशनल कर देगी ओमान के कप्तान की कहानी

T20 WC 2024: विश्व कप में ओमान टीम की कमान आकीब इलियास के हाथों में है। आकिब ने मैच से पहले अपनी कैंसर से जुड़ी कहानी के बारे में खुलकर बात की। जो काफी इमोशनल भी है।
01:46 PM Jun 03, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 wc 2024  पैर खोने का डर  कैंसर से जीती जंग  इमोशनल कर देगी ओमान के कप्तान की कहानी
t20 world cup 2024 oman vs nam aqib ilyas story cancer survivor

T20 World Cup 2024: टी20 विश्व कप का आगाज हो चुका है। इस बार टूर्नामेंट में कई सारी नई टीमें खेल रही हैं। जिनमें से एक है ओमान की टीम। विश्व कप में ओमान टीम की कप्तानी आकीब इलियास कर रहे हैं। आकीब इलियास की कहानी काफी इमोशनल है। अपने निजी जीवन में आकीब ने काफी कुछ झेला है। विश्व कप में ओमान के ओपनिंग मैच से पहले आकीब ने अपने निजी जीवन के बारे में इंडियन एक्सप्रेस को जानकारी दी। जिसने भी आकीब की कहानी सुनी वो इमोशनल हो गया।

कैंसर को हराया

ओमान टीम कप्तान आकीब इलियास वो दिन कभी नहीं भूल सकते, जब डॉक्टर ने उनको बताया था कि बाएं टखने में दर्द की वजह कैंसर का ट्यूमर है। डॉक्टर की ये बात सुनकर आकीब एकदम डर गए थे। इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए आकीब इलियास ने बताया कि जब डॉक्टर ने उनको कैंसर की जानकारी दी तो उनको ऐसा लगा था कि क्रिकेट और जिंदगी दोनों खत्म हो गए है लेकिन डॉक्टर्स के वे आजतक आभारी है।

ये भी पढ़ें:- OMAN Vs NAM: टूर्नामेंट की शुरुआत में ही फैंस को मिला सुपर ओवर का रोमांच, ये खिलाड़ी रहा जीत का हीरो

इस बीमारी से जा चुकी है दोस्त की जान

आगे आकीब ने बताया कि साल 2021 में इसी बीमारी के कारण मेरे दोस्त की जान चली गई थी। जब डॉक्टर ने मुझे इस बीमारी के बारे में बताया तो मैं टूट गया था। ऐसा लग रहा था जैसे मेरी दुनिया ही खत्म हो गई हो। क्रिकेट खेलने की तो दूर की बात मेरे पास किसी भी तरह की कोई उम्मीद नहीं बची थी। मेरे मन में ये ख्याल आया कि क्या मैं अब जिंदा रह पाऊंगा। बाद में डॉक्टर्स की मेहनत से मैं ठीक हुआ और ठीक होने में मुझे 18 महीने का वक्त लगा।

ओमान को मिली हार

टी20 विश्व कप में ओमान का पहला मुकाबला नामीबिया के साथ हुआ। मैच में ओमान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और टीम को सुपर ओवर में हार का सामना करना पड़ा। आने वाले मैचों में अब ओमान अपने प्रदर्शन में जरूर सुधार करना चाहेगी।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: अगर सुपर ओवर भी हो जाए टाई, तो कैसे निकलेगा मैच का नतीजा?

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: लाइव मैच में ‘गुलु-गुलु’, भारत-बांग्‍लादेश मैच में कपल के रोमांस का वीड‍ियो वायरल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो