whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

T20 WC 2024: टीम के साथ किया विश्वासघात! 5 साल के लिए बैन हो गया पाकिस्तानी धाकड़ बल्लेबाज

Pakistani Player Ban: पाकिस्तान के घातक खिलाड़ी को करारा झटका लगा है। आईसीसी टी20 विश्व कप से ठीक पहले खिलाड़ी को 5 साल के लिए बैन कर दिया गया है। खिलाड़ी ने अपने देश के साथ धोखाधड़ी की है, इस कारण से उन्हें बैन कर दिया है। इससे उनके लाखों फैंस हताश हो गए हैं। चलिए बताते हैं क्या है पूरा माजरा।
09:23 AM Apr 06, 2024 IST | Abhinav Raj
t20 wc 2024  टीम के साथ किया विश्वासघात  5 साल के लिए बैन हो गया पाकिस्तानी धाकड़ बल्लेबाज
पाकिस्तान टीम।

Pakistani Player Ban: आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का आगाज 1 जून से होने वाला है। इस टूर्नामेंट के लिए सभी टीमें अपनी कमर कस चुकी है। इस आईसीसी टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्सा लेने वाली है, सभी टीमों की कोशिश होगी कि कैसे भी करके इस ट्रॉफी को अपने नाम कर सके। पाकिस्तान की टीम भी इसी कोशिश में लगी है कि किसी भी तरह टी20 विश्व कप का खिताब अपनी झोली में डाल लें। लेकिन इस टूर्नामेंट के आगाज से पहले पाकिस्तान टीम के एक प्लेयर को बड़ा झटका लग गया है। पाकिस्तानी घातक बल्लेबाज को 5 साल के लिए बैन कर दिया गया है। खिलाड़ी ने पीएसएल में भी खूब धूम मचाई थी। उन्होंने पाकिस्तान सुपर लीग में लगातार 2 शतक जड़े थे, लेकिन अब खिलाड़ी के लिए मुश्किलें बढ़ गई है। उन्हें ईसीबी अर्थात यूएई क्रिकेट बोर्ड द्वारा 5 साल के लिए बैन कर दिया है, ईसीबी ने देश के साथ विश्वासघात करने के कारण खिलाड़ी को बैन किया है। इससे खिलाड़ी ईसीबी के अंतर्गत आने वाले किसी भी टूर्नामेंट में अगले 5 साल तक हिस्सा नहीं ले सकेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- CSK vs SRH: अपने साथ-साथ 2 अन्य टीमों को भी ले डूबी चेन्नई! प्वाइंट्स टेबल में हो गया बड़ा उलटफेर

Advertisement

खिलाड़ी को क्यों किया गया बैन

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी का नाम उस्मान खान है, जो पीएसएल में मोहम्मद रिजवान की टीम द मुल्तान सुल्तान के लिए खेलता है। पीएसएल 2024 में उस्मान खान के बल्ले से खूब रन बरसे थे। खिलाड़ी ने इस टूर्नामेंट में 2 शतकीय पारी भी खेली थी। उस्मान का जन्म पाकिस्तान में हुआ था, लेकिन वह यूएई टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेला करते थे। अब जब उस्मान ने पीएसएल में शानदार पारियां खेली, तो पीसीबी को उन्हें अपनी टीम के साथ टी20 विश्व कप खिलाने का लोभ आ गया। खिलाड़ी भी पाकिस्तान ज्वाइन करने के लिए तैयार हो गए। वह आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 में पाकिस्तान की ओर से खेलते दिख सकते हैं। पीएसएल खत्म होने के बाद सभी विदेशी खिलाड़ी स्वदेश लौट गए, लेकिन उस्मान पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ मिलकर प्रैक्टिस करने लगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें:- RCB vs RR: मैक्सवेल और ग्रीन तो सिर्फ मुखौटा हैं! असल में ये 5 खिलाड़ी आपको ड्रीम 11 में कर सकते हैं मालामाल

इन लीग्स में हिस्सा नहीं ले सकेंगे खिलाड़ी

उस्मान खान की इसी करतूत के कारण ईसीबी नाराज हो गई। उस्मान इंटरनेशनल क्रिकेट में यूएई के लिए खेलता था, लेकिन जब उन्होंने पाकिस्तान ज्वाइन करने का फैसला कर लिया, तो ईसीबी ने उन्हें 5 साल के लिए बैन कर दिया। उस्मान अब 5 साल तक ईसीबी द्वारा आयोजित किसी भी टूर्नामेंट में भाग नहीं ले सकेंगे। विश्व कप से पहले पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के खिलाफ भी सीरीज खेलनी है, उम्मीद है कि उस्मान इस सीरीज में भी खेलते दिखेंगे। खिलाड़ी को 5 साल के लिए बैन किया गया, इसका अर्थ है कि वह 2029 तक संयुक्त अरब अमीरात में दो ट्वेंटी 20 लीग, आईएलटी20 और अबू धाबी टी10 खेलते नहीं दिखेंगे।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो