खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

T20 WC 2024: पाकिस्तान की टीम से 3 खिलाड़ियों का कटेगा पत्ता, सामने आए नाम

Pakistan Team T20 World Cup 2024: पाकिस्तान की टीम से 3 खिलाड़ियों का पत्ता कटना तय है क्योंकि विश्व कप के लिए 18 में से 15 खिलाड़ी लिए जाएंगे। ऐसे में वे तीन खिलाड़ी कौन हो सकते हैं, एक रिपोर्ट में इसकी जानकारी सामने आई है।
08:03 PM May 16, 2024 IST | Pushpendra Sharma
Pakistan Team
Advertisement

Pakistan Team T20 World Cup 2024: जून में शुरू होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए ज्यादातर देशों ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है, लेकिन पाकिस्तान ने टीम का ऐलान नहीं किया है। पाकिस्तान ने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय स्क्वाड का ऐलान किया था। जिसमें से 3 खिलाड़ियों का पत्ता कटेगा। विश्व कप के लिए इन्हीं में से 15 खिलाड़ियों का स्क्वाड चुना जाएगा। अब इन 18 में से कौनसे तीन खिलाड़ी बाहर होंगे या फिर रिजर्व में रखे जाएंगे, इसे लेकर कुछ नाम सामने आए हैं।

Advertisement

हारिस रऊफ वापसी की राह पर

क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज हारिस रऊफ चोट से उबर रहे हैं। उन्हें मुख्य टीम में जगह मिलने की पूरी संभावना है। वहीं हसन अली ने आयरलैंड के खिलाफ उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया। ऐसे में उन्हें रिजर्व में शामिल किया जा सकता है। ऑलराउंडर आगा सलमान को भी रिजर्व में रखा जा सकता है। इसी के साथ इरफान खान नियाजी या उस्मान खान में से एक खिलाड़ी ट्रैवल रिजर्व के रूप में जा सकता है।

22 मई को की जा सकती है घोषणा

पाकिस्तान को 18 सदस्यीय टीम में से 15 खिलाड़ियों के बारे में आईसीसी को सूचना देनी होगी। इसके लिए 24 मई की समय सीमा तय की गई है। उम्मीद जताई जा रही है कि 22 मई को लीड्स में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 से पहले घोषणा की जा सकती है। पाकिस्तान की टीम को ग्रुप ए में भारत, कनाडा, अमेरिका और आयरलैंड के साथ रखा गया है। पाकिस्तान का पहला मुकाबला 6 जून को अमेरिका के खिलाफ होगा। इसके बाद वह 9 जून को भारत का मुकाबला करेगी। अगले दो मैच कनाडा के खिलाफ 11 जून और उसके बाद आयरलैंड के खिलाफ 16 जून को होंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: बांग्लादेश से वॉर्म-अप मैच खेल सकती भारतीय टीम, इस दिन होगी भिड़ंत

आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान की टीम 

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इरफान खान नियाजी, इफ्तिखार अहमद, सईम अयूब, फखर जमान, उस्मान खान, आजम खान (विकेटकीपर), मोहम्मद आमिर, नसीम शाह, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन शाह अफरीदी, हारिस रऊफ, अब्बास अफरीदी, हसन अली, सलमान अली आगा, अबरार अहमद

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: फ्लॉप 5 ने टेंशन बढ़ाई, ऐसे कैसे वर्ल्ड कप जीतेंगे भाई? 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: 130-140 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी न करें बाबर आजम, मिस्बाह उल हक की कप्तान को सलाह 

ये भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के लिए आसान नहीं होगा भारत को हराना, आंकड़ों से समझें कैसे

Advertisement
Tags :
T20 World Cup 2024
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement