whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: भारत की जीत के साथ हार की दुआ! एक झटके में खत्म हो जाएगा पाकिस्तान का सफर

T20 World Cup 2024 Pakistan Team: टी-20 वर्ल्ड कप में भारत से हार के बाद पाकिस्तान की टीम का सफर बेहद मुश्किल हो गया है। हालांकि अब भी वह सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर सकती है।
08:46 PM Jun 10, 2024 IST | Pushpendra Sharma
t20 wc 2024  भारत की जीत के साथ हार की दुआ  एक झटके में खत्म हो जाएगा पाकिस्तान का सफर
Pakistan Team

T20 World Cup 2024 Pakistan Team: पाकिस्तान की टीम को टी-20 विश्व कप में एक के बाद एक कई झटके लग रहे हैं। पहले यूएसए के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा तो दूसरी ओर भारतीय टीम से उसे शिकस्त मिली। लगातार दो हार के बाद पाकिस्तान की टीम का सफर खत्म होता नजर आ रहा है। हालांकि सफर अभी खत्म नहीं हुआ है। पिछले विश्व कप 2022 की तरह ही अगर उसके साथ कुछ करिश्मा हो गया तो पाकिस्तान की टीम फाइनल तक भी पहुंच सकती है। पाकिस्तान की हार के बाद फैंस दो हिस्सों में बंटे हैं। एक तरफ वे हैं- जो दोनों टीमों के बीच एक बार फिर मुकाबला होते हुए देखना चाहते हैं तो दूसरी ओर वे फैंस हैं, जो अब पाकिस्तान का सफर खत्म होते देखने की दुआ कर रहे हैं। आइए आपको बताते हैं कि भारत के एक मुकाबले के साथ ही पाकिस्तान का सफर कैसे खत्म हो सकता है।

ग्रुप-A में पॉइंट्स टेबल की क्या है स्थिति? 

भारत-पाकिस्तान की टीमें ग्रुप-A में हैं। इस मुकाबले के बाद पॉइंट्स टेबल अपडेट कर दी गई है। इसके अनुसार, भारतीय टीम 2 मुकाबलों में जीत के बाद 4 पॉइंट्स और +1.455 के स्ट्राइक रेट के साथ टॉप पर है। जबकि यूएसए की टीम दोनों मैचों में जीत के बाद 4 पॉइंट और +0.626 के स्ट्राइक रेट के साथ दूसरे स्थान पर है। तीसरे स्थान पर कनाडा की टीम है, जिसे 2 में से 1 मैच में जीत मिल चुकी है। उसके पास 2 पॉइंट और -0.272 का नेट रन रेट है। चौथे स्थान पर पाकिस्तान की टीम 2 मुकाबलों में हार के बाद 0 अंक और -0.150 के नेट रन रेट के साथ काबिज है। पांचवें पर आयरलैंड की टीम 2 मुकाबलों में हार के बाद 0 अंक और -1.712 के नेट रन रेट के साथ काबिज है।

एक झटके में इस तरह बाहर हो जाएगी पाकिस्तान की टीम 

अब अगर टीम इंडिया को यूएसए के खिलाफ अपने मुकाबले में हार का सामना करना पड़ता है तो पाकिस्तान की टीम एक झटके में वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है क्योंकि इससे यूएसए के पास 6 अंक हो जाएंगे। जबकि पाकिस्तान अब 2 मुकाबले जीतकर अधिकतम 4 अंक ही हासिल कर सकती है। इसके साथ ही टीम इंडिया कनाडा के खिलाफ मैच जीत जाती है तो वह भी सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। हालांकि जिस लय में भारत है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि वह यूएसए और कनाडा दोनों को हरा सकती है। टीम इंडिया को अब सुपर-8 में जाने के लिए सिर्फ एक मुकाबला जीतना है। अगर यूएसए की टीम अपने दोनों मुकाबले बड़े अंतर से हार जाती है तो पाकिस्तान की टीम 4 पॉइंट्स और बेहतर रन रेट के साथ क्वालीफाई कर सकती है। हालांकि पाकिस्तान-यूएसए के बीच 4 अंक पर टाई होने से मामला फंस भी सकता है। पाकिस्तान को सुपर-8 में क्वालीफाई करने के लिए 4 अंक के साथ नेट रन रेट से चुनौती मिल सकती है। ऐसे में सुपर-8 का समीकरण बेहद दिलचस्प हो गया है। देखना होगा कि कौनसी टीमें क्वालीफाई करती हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: विश्व कप में दोबारा भी भिड़ सकती हैं भारत-पाकिस्तान की टीमें? इस तरह बन रहा समीकरण 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: ’10 साल से क्रिकेट खेल रहे हैं, उन्हें नहीं सिखा सकता’…’, इन 3 बल्लेबाजों पर फूटा पूर्व दिग्गज का गुस्सा 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: स्कॉटलैंड ने बढ़ाई चैंपियन इंग्लैंड की टेंशन, विश्व कप में एक और बड़ा उलटफेर!

ये भी पढ़ें: IND Vs PAK: क्या सिराज ने जानबूझकर मारी थी रिजवान को गेंद? Viral हो रहा वीडियो

ये भी पढ़ें:- IND Vs PAK: बुमराह…हार्दिक नहीं बल्कि टीम इंडिया के लिए ये खिलाड़ी साबित हुआ ‘X फैक्टर’

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो