होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

T20 World Cup 2024 खेल सकते हैं ये 3 भारतीय खिलाड़ी, तीनों नाम हैं चौंकाने वाले

T20 World Cup 2024: 2 जून 2024 को टी20 वर्ल्ड कप का पहला मैच खेला जाएगा। जबकि भारत अपने वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 5 जून को आयलैंड के खिलाफ करेगी। हालांकि टीम इंडिया का स्क्वॉड वर्ल्ड कप में क्या होगा इसपर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है, लेकिन ये तीन भारतीय खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप में मौका दिया जा सकता है।
06:06 PM Mar 12, 2024 IST | Aman Sharma
Indian Team Players
Advertisement

T20 World Cup 2024: 2 जून से वेस्टइंडीज और यूएसए की संयुक्त मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होगा। फटाफट क्रिकेट के खिताब को जीतने के लिए इस बार 20 टीमें भाग ले रही हैं। जिसमें से एक नाम भारत का भी है। दरअसल वनडे वर्ल्ड कप 2023 में मिली हार का दर्द अभी ताजा है। जिसके बाद टीम इंडिया चाहेगी कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम करें और इस दर्द पर मरहम लगाने का काम करें। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का स्क्वॉड क्या होगा। इसपर अभी तक कोई स्पष्टीकरण नहीं आया है, लेकिन इस स्क्वॉड में तीन नाम ऐसे हो सकते हैं तो भारतीय फैंस को चौंका देंगे।

Advertisement

ध्रुव जुरेल को मिल सकता है मौका

इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट टेस्ट में डेब्यू करने वाले ध्रुव जुरेल को टी20 स्क्वॉड में शामिल किया जा सकता है। जुरेल ने टेस्ट सीरीज में बेहतरीन विकेटकीपिंग की थी। इसके साथ ही उन्होंने रांची टेस्ट की दोनों पारियों में दमदार बल्लेबाजी की थीं, लेकिन देखना यह होगा कि वह आईपीएल 2024 में किस तरह का प्रदर्शन करने में कामयाब होते हैं। अगर उनके बल्ले से आईपीएल में रन निकलते हैं तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वॉड में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज टीम में शामिल किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें- T20 World Cup से बाहर हो सकते हैं विराट कोहली! किसे मौका देने का मन बना रहे सेलेक्टर्स

Advertisement

रवि बिश्नोई हो सकते हैं लेग स्पिनर की पहली पसंद

ध्रुव जुरेल के बाद रवि बिश्नोई को भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वॉड में मौका दिया जा सकता है। रवि बिश्नोई ने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में बेहतरीन गेंदबाजी की थी। उन्होंने लगभग हर मैच में टीम इंडिया को विकेट निकाल कर दिए थे। खासकर अफगानिस्तान के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में रवि बिश्नोई ने सुपर ओवर में बेहतरीन गेंदबाजी की थी और भारत को मैच जीता दिया था। वहीं सेलेक्टर्स भी बिश्नोई के आईपीएल 2024 के प्रदर्शन को भी देखना चाहेंगे। अगर वह लीग में बेहतर प्रदर्शन करते हैं तो उनकी जगह टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड में बन सकती है।

ये भी पढ़ें- IPL 2024: सरफराज खान नहीं, मुशीर खान की हो सकती है आईपीएल में एंट्री; ये टीम लगा सकती है दांव

युजवेंद्र चहल की हो सकती है वापसी

टीम इंडिया के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की फिर से टीम इंडिया में वापसी हो सकती है, लेकिन उसके लिए उन्हें आईपीएल 2024 में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। चहल ने भारत को कई फंसे हुए मैचों में जीत दिलाई है। जबकि वह टी20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी है। चहल ने भारत के लिए 80 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 96 विकेट हासिल किए थे, लेकिन चहल काफी लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं अगर उन्हें स्क्वॉड में शामिल किया जाता है तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में नहीं खिलाया जाता। हालांकि अब आईपीएल 2024 में शानदार गेंदबाजी के दम पर वह टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपनी जगह बना सकते हैं।

Open in App
Advertisement
Tags :
dhruv Jurelravi bishnoiT20 World Cup 2024yuzvendra chahal
Advertisement
Advertisement