whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: राहुल द्रविड़ के बाद अब गौतम गंभीर हेड कोच होंगे या नहीं? BCCI अध्यक्ष का बड़ा बयान

T20 World Cup 2024 Gautam Gambhir New Coach: टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के दूसरी बार चैंपियन बनने के साथ राहुल द्रविड़ का भी कार्यकाल खत्म हो चुका है। वहीं इसको लेकर अब बीसीसीआई अध्यक्ष ने बड़ा बयान दिया है।
01:48 PM Jun 30, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 wc 2024  राहुल द्रविड़ के बाद अब गौतम गंभीर हेड कोच होंगे या नहीं  bcci अध्यक्ष का बड़ा बयान
Gautam Gambhir Rahul Dravid

T20 World Cup 2024 Gautam Gambhir New Coach: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 विश्व कप 2024 का फाइनल मुकाबला खेला गया, जिसको टीम इंडिया जीतकर विश्व कप का खिताब भी अपने नाम किया। राहुल द्रविड की कोचिंग में ये टीम इंडिया का आखिरी मैच था। अब टीम इंडिया को नया हेड कोच मिलने वाला है। बीसीसीआई कभी भी हेड कोच के लिए पूर्व भारतीय दिग्गज गौतम गंभीर के नाम का ऐलान कर सकती है। वहीं विश्व कप फाइनल के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष का बड़ा बयान सामने आया है।

गौतम गंभीर बनेंगे नए हेड कोच!

भारतीय टीम की जीत के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष रोजन बिन्नी ने कहा कि गौतम गंभीर के पास काफी अनुभव है। अगर वे टीम इंडिया के हेड कोच बनते हैं तो ये भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छी बात होगी। भारत को ऐसे कोच की जरूरत है जो काफी अनुभवी हो और जिसने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट खेले हैं। हालांकि अभी तक बीसीसीआई ने नए हेड कोच ऑफिशियल रूप से ऐलान नहीं किया है। हालांकि बीसीसीआई गंभीर का इंटरव्यू ले चुकी है और गौतम गंभीर द्वारा रखी गई सभी शर्तों को भी बीसीसीआई ने मान लिया है।

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: रवि शास्त्री ने जय शाह को दिया नया नाम, जीत के बाद शेयर किया खास पोस्ट

रोहित-विराट ने T20I से लिया संन्यास

विश्व कप जीतने के बाद विराट कोहली ने प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के दौरान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से भी संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। इतना ही नहीं टीम इंडिया के कप्तान रोहित ने भी टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया।

इसको लेकर रोजर बिन्नी ने कहा कि एकदम से शीर्ष खिलाड़ियों की जगह युवा खिलाड़ियों को लाना काफी मुश्किल होगा। लेकिन हमें उम्मीद है कि टीम को ऐसे युवा क्रिकेटर मिलेंगे जो वहीं काम कर सके तो रोहित और विराट ने करके दिखाया है।

ये भी पढ़ें:- बड़े मैचों में लड़खड़ाने की जगह लड़ना सीखी साउथ अफ्रीका! World Cup में अब तक का प्रदर्शन

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: रोहित के बाद अब कौन होगा टीम इंडिया का अगला कप्तान, लिस्ट में 4 खिलाड़ी शामिल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो