whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

SA vs AFG: 11 खिलाड़ियों ने टेके घुटने, सबसे ज्यादा रन बनाने वाला ये '12वां' कौन?

T20 World Cup 2024 SA vs AFG: सेमीफाइनल मैच में अफगानिस्तान के 11 बल्लेबाजों ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए थे। लेकिन सबसे ज्यादा रन 12वें खास ने बनाए थे।
02:04 PM Jun 27, 2024 IST | Vishal Pundir
sa vs afg  11 खिलाड़ियों ने टेके घुटने  सबसे ज्यादा रन बनाने वाला ये  12वां  कौन
T20 World Cup 2024 SA vs AFG

T20 World Cup 2024 SA vs AFG: टी20 विश्व कप में आज साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला गया। अफगानिस्तान इस मुकाबले को एकतरफा हारने के बाद विश्व कप से बाहर हो गई। पहली बार अफगानिस्तान का फाइनल में पहुंचने का सपना भी टूट गया। सेमीफाइनल जैसे बड़े मुकाबले में अफगानिस्तान की बल्लेबाजों ने साउथ अफ्रीका के गेंदबाजों के सामने एक दम से घुटने टेक दिए। अफगान टीम महज 56 रनों पर ही ढेर हो गई थी। अफगानिस्तान के 11 खिलड़ियों ने उतने रन नहीं बनाए जितने 12वें खास ने बनाए थे।

किसी बल्लेबाज ने नहीं बनाए 10 से ज्यादा रन

इस मैच में अफगानिस्तान की तरफ से बेहद खराब बल्लेबाजी देखने को मिली। साउथ अफ्रीका की खतरनाक गेंदबाजी के सामने अफगान टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। 11.5 ओवर में राशिद खान की टीम महज 56 रनों पर ढेर हो गई थी। अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा 10 रन अजमतुल्लाह उमरजई ने बनाए थे। इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा तक नहीं छू पाया था। लेकिन सबसे ज्यादा रन बनाने वाला 12वां कौन था?

हम बात कर रहे हैं इस मैच में अफगानिस्तान को मिले एक्सट्रा रन की। दरअसल अफगानिस्तान के 56 रनों में 13 रन एक्सट्रा के थे। अफगानिस्तान की तरफ से किसी भी खिलाड़ी इस मैच का सबसे ज्यादा स्कोर 10 रन था, जबकि टीम को 13 रन तो एक्सट्रा के रूप में मिल गए। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि साउथ अफ्रीका की खतरनाक गेंदबाजी के सामने अफगानिस्तान के बल्लेबाज कितनी बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए।

ये भी पढ़ें:- सेमीफाइनल हारे लेकिन दिल जीते, विश्व कप को बना दिया यादगार, AFG की सफलता के पीछे रहा इनका हाथ

साउथ अफ्रीका ने 9 विकेट से जीता मैच

अफगानिस्तान द्वारा मिले 57 रनों के लक्ष्य को साउथ अफ्रीका ने 8.5 ओवर में एक विकेट खोकर हासिल कर लिया था। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका ने 9 विकेट से मैच को जीतकर पहली बार विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। साउथ अफ्रीका की तरफ से मार्को जानेसन और तबरेज शम्सी ने 3-3 विकेट हासिल किए थे।

ये भी पढ़ें:- Video: हार के बाद टूटा अफगानिस्तान का दिल, देखें खिलाड़ियों की हालत

ये भी पढ़ें:- Video: इन 3 गलतियों ने अफगानिस्तान को करा दिया विश्व कप से बाहर, हाथ आया मौका गवांया

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो