whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: सेमीफाइनल में 3 टीमें कन्फर्म, 1 जगह के लिए 3 में छिड़ी जंग

T20 World Cup 2024 Semi Final: टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में अब तीन टीमें पहुंच चुकी हैं। अभी भी एक टीम का पहुंचना बाकी है। जिसके लिए तीन टीमों के बीच जंग छिड़ी है। इन तीन टीमों में से एक टीम ही आगे जा पाएगी।
06:38 AM Jun 25, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 wc 2024  सेमीफाइनल में 3 टीमें कन्फर्म  1 जगह के लिए 3 में छिड़ी जंग
t20 world cup 2024

T20 World Cup 2024 Semi Final: विश्व कप में 24 जून को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच को जीतकर टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली है। ग्रुप-1 से सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली भारत पहली टीम बन गई है। अभी तक ग्रुप-1 से एक टीम को और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करना है। ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में से सेमीफाइनल में पहुंचने के सबसे ज्यादा चांस अफगानिस्तान के माने जा रहे है।

इन 3 टीमों ने बनाई जगह

सेमीफाइनल में ग्रुप-2 से साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड ने जगह बनाई है। जबकि ग्रुप-1 से भारतीय टीम ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया है। भारतीय टीम ने अपने आखिरी सुपर-8 मैच में ऑस्ट्रेलिया को 24 रनों से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। इससे पहले साउथ अफ्रीका ने वेस्टइंडीज और इंग्लैंड ने यूएसए को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।

इन 3 टीमों में जंग जारी

सुपर-8 में 8 टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया था। दोनों ग्रुप में 4-4 टीमें थी। वहीं दोनों ग्रुप की टॉप-2 टीमें ही सेमीफाइनल में पहुंचने वाली है। ग्रुप-2 से टॉप 2 टीमें साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड पहुंच गई है। जबकि ग्रुप-1 से अभी तक एक ही टीम कन्फर्म हो पाई है।

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: सीधे फाइनल में पहुंच सकती है टीम इंडिया, सामने आया गजब समीकरण

अब ग्रुप-1 की 3 टीमों ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच जंग छिड़ी है। इन तीनों टीमों में से एक टीम ही आगे पहुंच पाएगी। इसको लेकर सभी की नजरें अफगानिस्तान और बांग्लादेश के मैच पर टिकी है। इस मैच के बाद सेमीफाइनल की तस्वीर साफ हो जाएगी। हालांकि अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस सबसे ज्यादा माने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- T20 World cup 2024: सेमीफाइनल में पहुंचा भारत, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये 5 खिलाड़ी रहे हीरो

ये भी पढ़ें:- IND vs AUS: भारत की जीत का टर्निंग पॉइंट, बुमराह ने ‘चालाकी’ से पलट दी ऑस्ट्रेलिया की बाजी, देखें वीडियो

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो