whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल से पहले राशिद खान की बढ़ी मुश्किलें, धाकड़ खिलाड़ी हुआ चोटिल

Rahmanullah Gurbaz Injury: अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। सेमीफाइनल से पहले अफगानिस्तान के लिए मुश्किलें बढ़ गई है। इस इंजरी की वजह से अफगानिस्तान को अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव करना पड़ सकता है।
05:46 PM Jun 25, 2024 IST | News24 हिंदी
t20 world cup 2024  सेमीफाइनल से पहले राशिद खान की बढ़ी मुश्किलें  धाकड़ खिलाड़ी हुआ चोटिल

Rahmanullah Gurbaz Injury: बांग्लादेश के खिलाफ 8 रन से जीत हासिल करने के बाद अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बना ली है। ये पहली बार है जब अफगानिस्तान की टीम टी 20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंची है। सेमीफाइनल में अब अफगानिस्तान का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होना है। इस मैच से पहले अफगानिस्तान के लिए मुश्किलें बढ़ गई। टीम के स्टार बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज चोटिल हो गए हैं।

मैदान छोड़ कर चले गए थे रहमानुल्लाह गुरबाज

बांग्लादेश की पारी के दौरान गुरबाज के घुटने में नवीन उल हक की गेंद लग गई थी। इससे उनके घुटने में बहुत ज्यादा दर्द शुरू हो गया था। इसके बाद मैदान पर फिजियो ने आकर घुटने में स्प्रे भी लगाई, लेकिन उनका दर्द कम नहीं हुआ और उन्हें मैदान छोड़ कर जाना पड़ा। उनकी जगह मोहम्मद इशाक बतौर विकेटकीपर मैदान में उतरे। उन्होंने दूसरी पारी के दौरान विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली।

गुरबाज ने बनाए हैं अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा रन

अगर रहमानुल्लाह गुरबाज चोटिल हो जाते हैं तो अफगानिस्तान के लिए यह एक बड़ा झटका होगा। वो इस समय शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने अपनी टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उन्होंने अभी तक T20 वर्ल्ड कप 2024 में 7 पारियों में कुल 281 रन बनाए हैं। उन्होंने तीन अर्धशतक भी बनाए हैं। अभी तक उनकी चोट को लेकर कोई अपडेट नहीं आया है। अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने उनकी चोट को लेकर बताया कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर हैं। ऐसे में उम्मीद है कि वो सेमीफाइनल से पहले पूरी तरह से फिट हो जाएंगे।

तोड़ा मोहम्मद शहजाद का रिकॉर्ड

इस टी20 वर्ल्ड कप में रहमानुल्लाह गुरबाज ने मोहम्मद शहजाद का रिकॉर्ड तोड़ा दिया है। वो अब अफगानिस्तान के लिए टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। गुरबाज ने टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक 434 रन बनाए हैं। जबकि शहजाद ने टी20 वर्ल्ड कप में 402 रन बनाए हैं।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो