whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

T20 WC 2024: सुपर-8 में पहुंचते ही बांग्लादेशी खिलाड़ी के खिलाफ ICC का एक्शन, गलती पड़ गई भारी

T20 World Cup 2024 Bangladesh Super 8: बांग्लादेश ने विश्व कप में अपना आखिरी लीग मुकाबला नेपाल के साथ खेला था। इस मैच में बांग्लादेश के एक खिलाड़ी को आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। जिसके बाद आईसीसी ने इस खिलाड़ी के खिलाफ एक्शन लिया है।
12:44 PM Jun 19, 2024 IST | Vishal Pundir
t20 wc 2024  सुपर 8 में पहुंचते ही बांग्लादेशी खिलाड़ी के खिलाफ icc का एक्शन  गलती पड़ गई भारी
T20 World Cup 2024 Bangladesh

T20 World Cup 2024 Bangladesh Super 8: टी20 विश्व कप में बांग्लादेश ने नेपाल को आखिरी लीग मुकाबले में हराकर सुपर-8 में अपनी जगह पक्की की थी। इस मैच के बाद बांग्लादेश के एक खिलाड़ी के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने एक्शन लिया है। दरअसल इस खिलाड़ी को आईसीसी की आचार संहिता का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया। जिसके बाद ही इस खिलाड़ी के खिलाफ ICC ने ये एक्शन लिया है।

तंजीम के खिलाफ ICC एक्शन

दरअसल टी20 विश्व कप में बांग्लादेश ने अपना आखिरी लीग मुकाबला नेपाल के साथ खेला था। इस मैच में जब तंजीम गेंदबाजी कर रहे थे तो ओवर के दौरान उन्होंने नेपाल के बल्लेबाज रोहित की तरफ आक्रामक रवैया अपनाकर देखा, इसके अलावा तंजीम ने रोहित के शरीर को गुस्से में छूने की भी कोशिश की। जिसके बाद तंजीम हसन साकिब को ICC की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.12 का उल्लंघन करने का दोषी पाया गया।

जिसके बाद तंजीम पर मैच फीस का 15 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा अब तंजीम को एक डिमेरिट अंक भी दिया गया है। तंजीम के खिलाफ ये आरोप फील्ड अंपायर अहसान रजा, सैम नोगाजस्की, थर्ड अंपायर जयरामन मदनगोपाल और फोर्थ अंपायर कुमार धर्मसेना ने तय किया था।

ये भी पढ़ें:- T20 World Cup 2024: सुपर-8 में भारतीय टीम पर मंडराया खतरा, बेहद बुरा है इतिहास

तंजीम ने भी मानी अपनी गलती

मैच के बाद तंजीम ने भी मैदान पर किए गए अपने अपराध को स्वीकार कर लिया है। मैच के बाद तंजीम ने कहा था कि हमने मैच के दौरान अच्छी गेंदबाजी की थी, हम बस चीजों को सरल रखना चाहते थे। स्कोर भले ही कम था लेकिन हमें विश्वास था कि हम इस स्कोर का बचाव कर लेंगे। हमारे सभी गेंदबाजों ने काफी शानदार गेंदबाजी की थी। बांग्लादेश टीम अब सुपर-8 में खेलते हुए दिखाई देगी। सुपर-8 में बांग्लादेश का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के साथ 20 जून को होगा। इसके बाद 22 जून को भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला होगा।

ये भी पढ़ें:- हारिस राउफ के बचाव में रिजवान ने भारत का नाम लेकर शेयर की पोस्ट, छिड़ गया विवाद

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: हारिस राउफ विवाद पर PCB का एक्शन, कानूनी कार्रवाई करने की दी चेतावनी

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो