whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

भारतीय टीम को मिली बड़ी राहत, ये 2 दिग्गज खिलाड़ी दिलाएंगे भारत को जीत?

T20 World Cup 2024 में भारतीय टीम 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-8 में अपने अभियान का आगाज करेगी। भारतीय टीम ये मैच जीतकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी राहें आसान करना चाहेंगी। इस बीच एक सर्वे की रिपोर्ट सामने आई है, जो भारतीय टीम के लिए राहत की खबर है।
09:39 AM Jun 19, 2024 IST | mashahid abbas
भारतीय टीम को मिली बड़ी राहत  ये 2 दिग्गज खिलाड़ी दिलाएंगे भारत को जीत
Team India

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम सुपर-8 की तैयारी में जुटी हुई है। टीम को सुपर-8 में पहला मैच अफगानिस्तान से खेलना है। ये मैच 20 जून को बारबाडोस के ब्रिजटॉउन में स्थित केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा। टीम की तैयारियों के बीच एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जो भारतीय टीम को मैच में फायदा पहुंचा सकती है। अब तक भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सभी मैच अमेरिका में खेले थे। अमेरिका में भारतीय बल्लेबाज बेरंग नजर आए थे। खासतौर पर विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों की फॉर्म को लेकर चिंता पैदा हो रही थी। लेकिन अब जब भारतीय टीम वेस्टइंडीज पहुंच चुकी है तो ऐसी रिपोर्ट सामने आई है जो भारतीय टीम के बल्लेबाजों के लिए राहत बनती हुई नजर आ रही है। आइए हम आपको बताते हैं कि वो खुशखबरी क्या है।

ये भी पढ़ें:- Video: वर्ल्ड कप के बाद दिग्गज खिलाड़ियों का कट सकता है पत्ता, इन 5 की एंट्री संभव

ये भी पढ़ें:- श्रेयस अय्यर की टीम इंडिया में हो सकती है वापसी, IPL के इन स्टार खिलाड़ियों की एंट्री लगभग तय

इस रिपोर्ट ने दी राहत

एक एनालिटिक्स फर्म क्रिकेट-21 ने एक डेटा तैयार किया है। इस डेटा के रिपोर्ट्स के मुताबिक बारबाडोस रॉयल्स के कोचिंग स्टाफ ने केंसिंग्टन ओवल मैदान की पिच की एक रिपोर्ट तैयार की है। ये वही मैदान है जहां भारतीय टीम अफगानिस्तान के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि सीपीएल (कैरेबियन प्रीमियर लीग) के सीजन-11 के बाद इस पिच पर खूब रन बने हैं। वहीं, इस पिच पर तेज गेंदबाजी करने वाले स्पिनरों को फायदा मिलता है। तेज गेंदबाजी करने वाले स्पिनर धीमी गेंदबाजी करने वाले स्पिनरों की तुलना में ज्यादा विकेट हासिल करते हैं। भारतीय टीम के पास रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल ऐसे स्पिन गेंदबाज हैं, जो तेज गति के साथ गेंदबाजी करते हैं। ये दोनों खिलाड़ी भारतीय टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं। वेस्टइंडीज पहुंचे भारतीय टीम के ये दोनों स्पिनर पिछले 2 दिनों में नेट पर काफी पसीना भी बहा रहे हैं। भारतीय टीम प्रबंधन को भी इन दोनों खिलाड़ियों से अफगानिस्तान के खिलाफ बड़ी उम्मीदें हैं।

ये भी पढ़ें:- Video: सुपर-8 में एक मैच जीतकर भी मिल सकती है सेमीफाइनल में जगह, समझे पूरा समीकरण

तेज गेंदबाजों को भी मिलेगी मदद

फर्म ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि ओवल की पिच वेस्टइंडीज के अन्य मैदानों की पिच से काफी अलग है। इस पिच पर तेज गति के स्पिन गेंदबाजों को मदद जरूर मिलती है, लेकिन यहां तेज गेंदबाज भी किफायती साबित होते हैं। टी20 वर्ल्ड कप में अब तक इस मैदान पर कुल 5 मैच खेले गए हैं। इनमें कुल 61 विकेट गिरे हैं। इनमें 40 विकेट तेज गेंदबाजों के हिस्से में आए हैं।

ये भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज पहुंचकर शर्टलेस हुए Virat Kohli, फैंस का देखें रिएक्शन

बल्ले से निकलते हैं खूब रन

ओवल के इस मैदान पर बल्लेबाजों को भी भरपूर मदद मिलती है। टी20 में यहां खेले गए मैचों का औसत स्कोर 172/7 रहा है। मैदान पर अंतिम मैच ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेला गया था। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 201 रन का स्कोर बनाया था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने भी 165 रन का स्कोर बनाया था। भारतीय टीम की बल्लेबाजी मजबूत मानी जाती है। टीम की लाइन अप को देखते हुए माना जा रहा है कि भारतीय टीम इस मैदान पर अच्छा स्कोर बना सकती है। यहां विराट कोहली, रोहित शर्मा और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- गौतम गंभीर ही नहीं इस दिग्गज का भी बीसीसीआई ने लिया इंटरव्यू, रह चुका है इंडियन विमेंस टीम का कोच

ये भी पढ़ें:- वेस्टइंडीज पहुंचकर शर्टलेस हुए Virat Kohli, फैंस का देखें रिएक्शन

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो