होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

T20 World Cup 2024: 3 ऑलराउंडर, 3 ओपनर, 2 विकेटकीपर, क्या ऐसा हो सकता है स्क्वाड? देखें Probable 15

T20 World Cup 2024 Team India Probable Squad: भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के स्क्वाड को लेकर लगातार चर्चा हो रही है। अब अगर इस स्क्वाड के कॉम्बिनेशन की बात करें तो इसमें तीन ओपनर, तीन ऑलराउंडर और तीन ओपनर होने की चर्चा हो रही है। 1 जून से टूर्नामेंट शुरू होना है, जबकि 1 मई तक टीमें स्क्वाड जारी कर सकती हैं।
06:41 PM Mar 13, 2024 IST | Priyam Sinha
T20 World Cup 2024 Team India Probable Squad Combination
Advertisement

T20 World Cup 2024 Team India Probable Squad: वेस्टइंडीज और यूएसए की मेजबानी में 1 जून से टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट कुल 20 टीमें हिस्सा लेने जा रही हैं। इस मेगा इवेंट के लिए 5-5 टीमों को चार ग्रुप ए, बी, सी और डी में बांटा जाएगा। भारतीय टीम को पाकिस्तान, मेजबान यूएसए, कनाडा और आयरलैंड के साथ ग्रुप ए में जगह मिली है। 1 जून से 29 जून तक यह टूर्नामेंट चलेगा और लीग स्टेज में हर टीम चार-चार मुकाबले खेलेगी। हमने आपको भारत के संभावित स्क्वाड के बारे में बताया है। अब चर्चा करते हैं कि भारत का कॉम्बिनेशनल कैसा हो सकता है।

Advertisement

3 ऑलराउंडर, 3 ओपनर, 2 विकेटकीपर...होंगे शामिल?

भारतीय टीम 5 जून को पहला मैच आयरलैंड से खेलेगी। जबकि 1 जून से टूर्नामेंट शुरू होगा। एक महीने पहले यानी 1 मई तक टीमों को स्क्वाड जारी करना होगा। अगर इस पर चर्चा करें तो भारतीय टीम आगामी वर्ल्ड कप के स्क्वाड में तीन ऑलराउंडर, तीन ओपनर और दो विकेटकीपर बल्लेबाजों को जगह दे सकती है। वहीं नए चेहरे के रूप में रिंकू सिंह और यशस्वी जायसवाल जगह बना सकते हैं। जबकि विराट कोहली, शुभमन गिल, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर प्लेयर भी इस स्क्वाड का हिस्सा हो सकते हैं। मोहम्मद शमी और प्रसिद्ध कृष्णा का वर्ल्ड कप से लगभग बाहर होना तय माना जा रहा है।

ऋषभ पंत हुए फिट

Advertisement

ऐसे में तीन खिलाड़ी जो पेस बैट्री की जिम्मेदारी संभालेंगे उसमें एक नया नाम वनडे वर्ल्ड कप के स्क्वाड के लिहाज से हो सकता है। वहीं इस स्क्वाड में तीन ओपनर भी नजर आ सकते हैं। रोहित शर्मा टी20 में ओपनिंग ही करेंगे और हाल ही में जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ उन्होंने शतक जड़ा था। वहीं यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल भी बतौर ओपनर स्क्वाड में शामिल हो सकते हैं। लेकिन एक बार में प्लेइंग 11 में दोनों में से किसी एक को ही मौका मिलेगा। रोहित का ओपनिंग करना कंफर्म है। यानी तीन ओपनर टीम में खेलेंगे।

टीम इंडिया का संभावित स्क्वाड

ओपनर्स

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल

मिडिल ऑर्डर

विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह

विकेटकीपर

केएल राहुल, ऋषभ पंत

ऑलराउंडर

हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल

गेंदबाज

कुलदीप यादव (स्पिन), जसप्रीत बुमराह (पेस), मोहम्मद सिराज (पेस), अर्शदीप सिंह (पेस)।

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में होंगे बड़े बदलाव, वनडे वर्ल्ड कप से कितनी अलग होगी टीम? देखें Probable 15

यह भी पढ़ें- IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स का बड़ा खिलाड़ी पूरे आईपीएल सीजन से बाहर, क्या सरफराज खान की खुलेगी किस्मत?

Open in App
Advertisement
Tags :
Indian Cricket TeamT20 World Cup 2024Team India Squad
Advertisement
Advertisement