whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

USA ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर किया बड़ा उलटफेर, ये 5 खिलाड़ी रहे PAK के गुनहगार

T20 World Cup 2024 USA vs PAK: यूएसए की टीम ने पाकिस्तान को हराकर टी-20 वर्ल्ड कप का बड़ा उलटफेर कर दिया है। इस मैच का नतीजा सुपर ओवर से निकला। जिसे यूएसए की टीम ने जीता।
01:18 AM Jun 07, 2024 IST | Pushpendra Sharma
usa ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराकर किया बड़ा उलटफेर  ये 5 खिलाड़ी रहे pak के गुनहगार
T20 World Cup 2024 USA vs PAK

T20 World Cup 2024 USA vs PAK: सांसें रोक देने वाला मैच खेलकर यूएसए ने टी-20 विश्व कप में बड़ा उलटफेर कर दिया है। यूएसए की टीम ने पाकिस्तान को सुपर ओवर में करारी हार थमाकर इतिहास रचा। इस मैच ने क्रिकेटप्रेमियों को चौंका दिया है। गुरुवार को टेक्सास के ग्रैंड प्रेयरी स्टेडियम में खेले गए विश्व कप के 11वें मैच में यूएसए ने पाकिस्तान को करारा झटका दिया। विश्व कप का पहला मैच खेल रही पाकिस्तान की टीम सुपर ओवर में 5 रन से हार गई।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम के तीन बल्लेबाज 5 ओवर के अंदर ही आउट हो गए। फिर जैसे-तैसे पाकिस्तान ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 159 रन बनाए। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूएसए की टीम की शुरुआत शानदार रही। 5 ओवर तक उसका कोई विकेट नहीं गिरा। फिर ओपनर स्टीवन टेलर के आउट होने के बाद कप्तान मोनांक पटेल और एंड्रीस गूस ने मिलकर बाजी पलट दी। आखिरी ओवर में मुकाबला टाई रहा। फिर यूएसए ने सुपर ओवर में 18 रन बनाए। जिसका पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम महज 13 रन बना सकी। आइए जानते हैं पाकिस्तान की हार के 5 गुनहगार कौन हैं...

मोहम्मद रिजवान 

पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान खराब बल्लेबाजी करते हुए आउट हुए। रिजवान ने 8 गेंदों में महज 9 रन बनाए। उन्हें दूसरे ओवर में सौरभ नेत्रवलकर ने स्लिप के फील्डर के हाथों कैच दिलाकर पवेलियन भेजा। स्टीवन टेलर ने बेहतरीन कैच लेकर रिजवान को झटका दिया।

उस्मान खान 

तीसरे नंबर पर उतरे उस्मान खान फ्लॉप रहे। वह महज 3 गेंदों में 3 रन ही बना पाए। उस्मान को तीसरे ओवर में नास्तुष केन्जीगे ने नीतीश कुमार के हाथों कैच पकड़वाकर आउट किया।

फखर जमां 

चौथे नंबर पर उतरे पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज फखर जमां भी इस मुकाबले में फ्लॉप रहे। फखर 7 गेंदों में महज 11 रन बनाकर आउट हुए। वह पांचवें ओवर में अली खान की गेंद पर स्टीवन टेलर के हाथों आउट हुए।

ये भी पढ़ें: USA vs PAK: आजम खान की फैन से हुई लड़ाई, बुरी तरह भड़क गया बल्लेबाज

आजम खान 

इस मैच में आजम खान छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए। फखर जमां के आउट होने के बाद कप्तान बाबर आजम को उनसे दूसरे छोर पर बड़े स्कोर की उम्मीद थी, लेकिन वे पहली ही बॉल पर आउट हो गए। उन्हें नास्तुष केन्जीगे ने एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन का रास्ता दिखाया।

शाहीन अफरीदी 

बल्लेबाजी के बाद पाकिस्तान की टीम गेंदबाजी में भी फ्लॉप रही। पाकिस्तान की टीम 5वें ओवर तक एक भी विकेट नहीं ले पाई। पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज शाहीन अफरीदी की इस मैच में खूब कुटाई हुई। उन्होंने पहले तीन ओवर में बिना विकेट लिए 26 रन दिए। शाहीन अपने आखिरी ओवर में भी विकेट नहीं चटका सके। शाहीन ने 18वें ओवर में 7 रन दिए। इस तरह शाहीन इस मैच में 4 ओवर में 33 रन देकर खाली हाथ रहे। मोहम्मद आमिर ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन सुपर ओवर में वह फ्लॉप रहे। उन्होंने 18 रन लुटाए।

पाकिस्तान के साथ उलटफेर 

यूएसए रैंकिंग में 18वें नंबर की टीम है। उसने विश्व की छठे नंबर की टीम पाकिस्तान को रौंदकर अपने मंसूबे बता दिए हैं। वहीं पाकिस्तान के साथ दो साल में ये दूसरा बड़ा उलटफेर है। पिछले विश्व कप 2022 में उसे जिम्बाब्वे ने हराकर बड़ा उलटफेर किया था।

ये भी पढ़ें: बाबर आजम का हाहाकार…T20i में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट-रोहित को छोड़ा पीछे 

ये भी पढ़ें: T20 WC 2024: भारत के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तानी टीम के विरोध पर आईसीसी ने लिया एक्शन 

ये भी पढ़ें: IND vs PAK: कुलदीप यादव की एंट्री हुई तो इस खिलाड़ी का कट सकता है पत्ता, रोहित की बढ़ी टेंशन

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: ऑस्ट्रेलिया की आंधी में उड़ा ओमान, अंकतालिका ने इंग्लैंड की बढ़ा दी टेंशन

ये भी पढ़ें:- T20 WC 2024: मैच में पानी पिलाता दिखा विश्व कप विजेता कप्तान, सोशल मीडिया पर फैंस के रिएक्शन वायरल

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो